• Hindi News
  • National
  • Ias Husband And Wife Transferred To Different States Alleged For Dog Walk In Stadium Delhi

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपती पर एक्शन:पति लद्दाख और पत्नी अरुणाचल ट्रांसफर; दोनों जगहों में 3100 किमी का फासला

नई दिल्ली3 महीने पहले

राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति को भारी पड़ गया है। MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है। लद्दाख से अरुणाचल की दूरी करीब 3,100 किमी है।

संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे। मामला सामने आने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन लिया गया।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की
गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

IAS खिरवार की सफाई- खाली स्टेडियम में कुत्ता ले जाता हूं
पूरे घटनाक्रम पर संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है, 'मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।'

IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा AGMTU काडर के अधिकारी हैं, जिनकी पोस्टिंग अरुणाचल, गोवा, मिजोरम और केंद्रशासित प्रदेशों में होती है।
IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा AGMTU काडर के अधिकारी हैं, जिनकी पोस्टिंग अरुणाचल, गोवा, मिजोरम और केंद्रशासित प्रदेशों में होती है।

एक्शन में दिल्ली के CM, बोले- 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह निर्देश मीडिया में IAS अधिकारी वाली खबर आने के बाद सामने आई है।