• Hindi News
  • National
  • In An Advertisement Advised Not To Burst Crackers On The Roads, BJP MP Said Even During Namaz, The Roads Are Jammed

विवादों में आमिर खान:एक विज्ञापन में सड़कों पर पटाखे न चलाने की सलाह दी; BJP सांसद बोले- नमाज के दौरान भी तो सड़कें जाम होती हैं

बेंगलुरुएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के एक विज्ञापन पर भाजपा ने आपत्ति जताई है। दरअसल, आमिर CEAT टायर के एक विज्ञापन में लोगों को सड़कों पर पटाखे न चलाने की सलाह देते हुए दिख रहे हैं। इस पर BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने ऐतराज जताया है।

BJP सांसद ने आमिर के विज्ञापन पर कहा कि इस तरह का मैसेज देने वाली कंपनियों को नमाज के नाम पर सड़कों को जाम करने और अजान के दौरान मस्जिदों से निकलने वाले शोर से संबंधित समस्या का समाधान भी करना चाहिए। CEAT कंपनी के CEO अनंत वर्धन गोयनका को लिखे पत्र में हेगड़े ने कहा है कि वह हिंदुओं को नाराज करने वाले हालिया विज्ञापन पर ध्यान दें।

हेगड़े की पूरी चिट्‌ठी
हेगड़े ने चिट्‌ठी में कहा, ‘आपकी कंपनी का हालिया विज्ञापन, जिसमें आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की सलाह दे रहे हैं, एक बहुत अच्छा संदेश दे रहा है। सार्वजनिक मुद्दों पर आपकी चिंता के लिए सराहना किए जाने की जरूरत है।

मैं आपसे सड़कों पर लोगों के सामने आने वाली एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूं। प्रत्येक शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण त्योहारों के दिन नमाज के नाम पर मुस्लिमों द्वारा सड़कें जाम कर दी जाती हैं।'

हेगड़े ने 14 अक्टूबर को लिखे अपने पत्र में कहा कि यह कई भारतीय शहरों में एक बहुत ही सामान्य नजारा है जहां मुसलमान व्यस्त सड़कों को जाम करते हैं और नमाज अदा करते हैं। उस समय एंबुलेंस और दमकल जैसे वाहन भी ट्रैफिक में फंस जाते हैं। इससे भी नुकसान होता है।

उत्तर कन्नड़ से सांसद हेगड़े ने चिट्‌ठी में गोयनका से यह भी कहा है कि वह कंपनी के विज्ञापनों में ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा भी उठाएं क्योंकि हमारे देश में मस्जिदों के ऊपर लगे लाउड स्पीकर से अजान के समय बहुत अधिक शोर होता है।

सांसद ने पत्र में कहा, 'चूंकि आप आम जनता के सामने आने वाली समस्याओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और आप भी हिंदू समुदाय से हैं, मुझे यकीन है कि आप सदियों से हिंदुओं के साथ किए गए भेदभाव को महसूस कर सकते हैं।'

उन्होंने यह भी कहा कि आजकल 'हिंदू-विरोधी अभिनेताओं' का एक समूह हमेशा हिंदू भावनाओं को आहत करता है, जबकि वे कभी भी अपने समुदाय के गलत कामों को उजागर करने की कोशिश नहीं करते हैं। इसलिए मैं आपसे इस विशेष घटना पर ध्यान देने का अनुरोध करता हूं, जहां आपकी कंपनी के विज्ञापन ने हिंदुओं में नाराजगी पैदा की है। हेगड़े ने उम्मीद जताई कि भविष्य में गोयनका की कंपनी हिंदू भावनाओं का सम्मान करेगी और इसे किसी भी तरह से चोट नहीं पहुंचाएगी।