पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Update | India China Border Clash Reaction Updates; Rahul Gandhi, Digvijaya Singh Slams PM Narendra Modi, Defence Minister Rajnath Singh After 20 Soldiers Martyred In Ladakh Stand off

भारत-चीन झड़प पर प्रतिक्रिया:राहुल गांधी ने पूछा- प्रधानमंत्री इस मामले को छिपा क्यों रहे हैं, हमें पता चलना चाहिए कि हुआ क्या था?; सोनिया बोलीं- पीएम को देश को बताना चाहिए

नई दिल्ली2 महीने पहले
ये तस्वीर अहमदाबाद की है, लोगों ने मंगलवार को चीन के राष्ट्रपति का पोस्टर जलाकर विरोध जताया।
  • लद्दाख में सोमवार रात हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए
  • चीन के भी 43 सैनिकों के हताहत होने की खबर, लेकिन उसने कबूला नहीं

भारत-चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने पूछा है कि मोदी चुप क्यों हैं? इस मामले को वे छिपा क्यों रहे हैं? अब बहुत हो चुका, हमें पता चलना चाहिए कि आखिर हुआ क्या था? राहुल ने कहा कि चीन हमारे सैनिकों को मारने और हमारी जमीन पर आने की हिम्मत कैसे कर सकता है?

कांग्रेस अध्यक्ष बोलीं- प्रधानमंत्री देश को बताएं कि चीन ने ऐसा कैसे किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- चीन की हरकत को लेकर आज हर तरफ गुस्सा है। प्रधानमंत्री को आगे आना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि आखिर चीन ने ऐसा दुस्साहस कैसे किया। चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कैसे किया। हमारे 20 जवान कैसे शहीद हो गए।

हम सरकार के साथ चट्टान के समान खड़े हैं- कांग्रेस

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा- हम सरकार और राष्ट्र के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। चीन को उसकी आंखों में आंखें डालकर वाजिब जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सभी दलों की बैठक बुलाने का प्रधानमंत्री का कदम अच्छा है। यह प्रशंसनीय है। मगर इसमें थोड़ी देर हो गई है। यदि एक महीने पहले प्रधानमंत्री ने यह मीटिंग बुलवाई होती तो हम और भी ज्यादा मदद कर सकते थे।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किया है। उन्होंने फोर्स मैगजीन के एडिटर प्रवीण साहनी के उस ट्वीट को शेयर किया है, जिसमें ऐसी चर्चाओं का जिक्र है कि भारतीय सैनिकों को बिना हथियार लिए चीन से बातचीत के लिए जाने के आदेश थे।

संजय राउत ने पूछा- चीन को करारा जवाब कब देंगे?
शिवसेना सांसद राउत ने मोदी से सवाल भी किए हैं और ये भी कहा है कि प्रधानमंत्री जी आप योद्धा हो, आपके नेतृत्व में देश चीन से बदला लेगा। हिंदी में किए ट्वीट में राउत ने मात्राओं की गलतियां भी की हैं।

चीन के सैनिकों ने भारतीय जवानों पर धारदार चीजों से हमला किया
सोमवार रात लद्दाख में बातचीत करने गए भारतीय जवानों पर पर चीन की सेना ने हमला कर दिया था। पत्थरों, लाठियों और धारदार चीजों से हुए इस अटैक में भारत के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए। चीन के भी 43 सैनिक हताहत होने की खबर है, लेकिन उसने यह कबूला नहीं है। तीन घंटे चली झड़प दुनिया की दो एटमी ताकतों के बीच लद्दाख में 14 हजार फीट ऊंची गलवान वैली में हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें