पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • India China Pakistan News Update; Air Force's MiG 29 Fighter Aircraft In Ladakh, Terrorists Encounter In Jammu Kashmir Pulwama

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेना और सुरक्षा बल अलर्ट:कश्मीर में लश्कर के टॉप कमांडर समेत 4 आतंकवादी ढेर, कुपवाड़ा में हथियारों की तस्करी नाकाम; लद्दाख में वायुसेना के मिग-29 ने भरी उड़ान

2 महीने पहले
लद्दाख में पिछले कई महीनों से चीन के साथ तनाव जारी है। इस बीच लेह एयरबेस से वायुसेना के मिग-29 ने उड़ान भरी।
  • सेना ने शनिवार को केरन सेक्टर में 4 एके-47 राइफल और 240 राउंड गोलियां बरामद की
  • चीन से जारी तनाव के बीच शनिवार को लद्दाख के लेह एयरबेस से वायुसेना के मिग-29 ने उड़ान भरी

कुलगाम और पुलवामा में जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया। इनके पास से एके-47 बरामद की है। उधर, पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में हथियार और गोला-बारूद भेजने की कोशिश सेना ने नाकाम कर दी। सेना ने शनिवार को केरन सेक्टर में 4 एके-47 राइफल और 240 राउंड गोलियां बरामद की हैं।

इस बीच, शनिवार को ही लद्दाख के लेह एयरबेस से वायुसेना के मिग-29 ने उड़ान भरी। लद्दाख में पिछले कई महीनों से चीन के साथ तनाव जारी है। इस बीच एयरफोर्स यहां लगातार अपने ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

दो आतंकवादी पुिलस अफसर की हत्या में शामिल थे
कुलगाम में मारे गए आतंकवादी जैश ए मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे। इनमें एक कुलगाम का ही रहने वाला तारिक अहमद मीर था और दूसरा पाकिस्तानी नागरिक था, जिसका नाम समीर भाई उर्फ उस्मान है। ये मीर बाजार में पुलिस अफसर खुर्शीद अहमद की हत्या में शामिल थे। इसके अलावा सरपंच आरिफ अहमद पर भी हमले में शामिल थे। पुलवामा और कुलगाम में हुए एनकाउंटर के दौरान आतंकवादियों के पास से एके 47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है।
पुलवामा में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर है। उसका नजीर भट उर्फ जाहिद टाइगर के तौर पर हुई है।

ट्यूब के जरिए कुपवाड़ा में हथियार तस्करी की कोशिश
पाकिस्तान उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) की तरफ से हथियार भेजने की कोशिश कर रहा था। अधिकारियों के मुताबिक, जवानों ने दो-तीन लोगों को संदिग्ध पाया, जो ट्यूब में कुछ सामान भेजने की कोशिश कर रहे थे। ये सामान किशनगंगा नदी के ऊपर रस्सी के सहारे भेजा जा रहा था। इसके बाद आर्मी के जवान वहां पर पहुंचे और ये सारा सामान जब्त कर लिया।

पाकिस्तान के मंसूबों में कोई बदलाव नहीं हुआ
सेना के अधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों में घाटी में हथियार पहुंचाने की पाकिस्तान की ये दूसरी कोशिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया। कश्मीर बेस्ड चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने बताया कि पाकिस्तान के मंसूबों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हम भविष्य में भी उनकी ऐसी कोशिशों को नाकाम करते रहेंगे।

पाकिस्तान का मकसद लोगों को आतंकवाद में उलझाकर रखना
अधिकारी ने कहा कि हाल के दिनों में कश्मीर के केरन, तंगधार और जम्मू सेक्टर में ऐसी कोशिशें की गई हैं। इसके अलावा पंजाब में भी हथियार भेजने की कोशिश की गई है। पाकिस्तान का मकसद हमेशा कश्मीर के लोगों को आतंकवाद में उलझाकर रखना है। हर हमारी कोशिश ऐसी कोशिशों को नाकाम करना है, ताकि हमारे लोगों का नुकसान कम हो। हमें इसमें लोगों के सहयोग की भी जरूरत है ताकि हम आतंकवाद को रोक सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें