• Hindi News
  • National
  • #IndiaDoesNotSupportCAA Vs #IndiaSupportsCAATop Twitter Trends: PM Narendra Modi BJP led NDA Government Campaign #IndiaSupportsCAA

सीएए / मोदी के सोशल मीडिया कैम्पेन के खिलाफ #IndiaDoesNotSupportCAA पर 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा ट्वीट

नागरिकता कानून के विरोध में देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए। -फाइल फोटो नागरिकता कानून के विरोध में देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए। -फाइल फोटो
X
नागरिकता कानून के विरोध में देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए। -फाइल फोटोनागरिकता कानून के विरोध में देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए। -फाइल फोटो

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सीएए के समर्थन में सोशल मीडिया पर #IndiaSupportCAA कैंपेन शुरू किया था
  • इसके विरोध में सोशल मीडिया पर #IndiaDoesNotSupportCAA शुरू, भारत में यह ट्विटर ट्रेंडिंग में पहले नंबर पर

दैनिक भास्कर

Dec 31, 2019, 01:06 PM IST

नई दिल्ली. मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करने के लिए सोमवार को सोशल मीडिया कैम्पेन शुरू किया। इसके विरोध में ट्विटर पर #IndiaDoesNotSupportCAA कैम्पेन शुरू हो गया है। भारत में सोमवार रात से ही यह ट्विटर ट्रेंडिंग लिस्ट में नंबर-1 बना हुआ है। वहीं, दुनियाभर में चौथे स्थान पर है। मंगलवार सुबह तक 24 घंटे में #IndiaDoesNotSupportCAA हैशटैग के साथ 6 लाख से ज्यादा ट्वीट हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर इस कानून का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया #IndiaSupportsCAA कैंपेन लॉन्च किया। उन्होंने कहा- यह शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है और इससे किसी की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। उन्होंने सीएए पर जग्गी वासुदेव का 22 मिनट का एक वीडियो भी शेयर किया।

सीएए को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। यहां तक कि केरल में शादी से एक तस्वीर भी सामने आई है, जहां भाजपा और नागरिकता कानून का विरोध किया जा रहा है। समर्थकों का मानना है कि यह अभियान प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य सत्तारूढ़ पार्टी समर्थकों और सद्गुरु के समर्थन के बावजूद #IndiaSupportsCAA से आगे निकल गया है।

‘क्या पैन और आधार कार्ड नागरिकता का सबूत नहीं’

  • एक यूजर ने #IndiaDoesNotSupportCAA के साथ ट्वीट किया- आप टैक्स देते हैं, लेकिन पैन नागरिकता का सबूत नहीं है। आप बायोमैट्रिक लगाते हैं, लेकिन आधार नागरिकता का सूबत नहीं है। आप विदेश जाते हैं, लेकिन पासपोर्ट भी नागरिकता का सबूत नहीं है। आप चुनाव में वोट देते हैं, लेकिन वोटर आईडी भी नागरिकता का सबूत नहीं है। मैं हर तरह से सीएए के खिलाफ हूं। 
  • कुछ घंटे पहले दूसरे यूजर ने तुलना करते हुए कहा कि #IndiaDoesNotSupportCAA को लेकर 3.33 लाख ट्वीट किए जा चुके हैं, जबकि अब तक सरकार के #IndiaSupportsCAA को लेकर 1.22 लाख ट्वीट किए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना