पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi; India Petrol Diesel Price Today | Fuel Price Hike Congress Nationwide Protest Updates; Rahul Gandhi, Sonia Gandhi

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा:राहुल गांधी ने कहा- सरकार पेट्रोल-डीजल से मुनाफाखोरी बंद करे; सोनिया बोलीं- रेट बढ़ाने का फैसला वापस लिया जाए

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
दिल्ली में प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए तो अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को बैलगाड़ी पर रखकर विरोध जताया। बेंगलुरु में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया साइकिल लेकर निकल पड़े।
  • दिल्ली में 3 हफ्ते में पेट्रोल 9.17 रुपए, डीजल 11.14 रुपए महंगा हुआ
  • राहुल ने कहा- क्रूड ऑयल ऑल टाइम लो पर, लेकिन देश में पेट्रोल-डीजल के रेट टॉप पर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को देशभर में प्रदर्शन किया। इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि क्रूड ऑयल का दाम ऑल टाइम लो पर है, लेकिन देश में पेट्रोल-डीजल का रेट सबसे ऊपर है। सरकार को पेट्रोल-डीजल से मुनाफाखोरी बंद करनी चाहिए। वहीं सोनिया ने कहा कि संकट की घड़ी में सरकार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी वापस लेनी चाहिए।

जयपुर: कांग्रेस कार्यकर्ता ऊंटगाड़ियों पर बैठकर सड़कों पर निकले। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट धरने में शामिल हुए।

सचिन पायलट धरने पर बैठे हुए।
सचिन पायलट धरने पर बैठे हुए।

दिल्ली: प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में ले जाते हुए।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में ले जाते हुए।

अहमदाबाद: यहां काग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को बैलगाड़ी में रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ता को उठाते हुए पुलिस।
कांग्रेस कार्यकर्ता को उठाते हुए पुलिस।

बेंगलुरु: कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया प्रदर्शन में शामिल होने के लिए साइकिल से निकले।

सिद्धारमैया (नीले कुर्ते में)
सिद्धारमैया (नीले कुर्ते में)

अमृतसर: जिला कांग्रेस कमेटी (शहरी) के सदस्य और पार्टी समर्थक घोड़ागाड़ी पर स्कूटी चढ़ाकर निकल पड़े और पोस्टर लेकर विरोध जताया।

जालंधर: महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया।

पटना: कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़ा गाड़ी लेकर सड़कों पर निकले।

प्रदर्शन शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर स्पीक अप अगेन्स्ट फ्यूल हाइक कैंपने से जुड़ने की अपील की थी। एक मिनट के वीडियो में मैसेज दिया गया कि कोरोना और चीन संकट के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हाल पर छोड़ दिया है। लगातार 21 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाकर लूट मचाई है।

राहुल ने मैसेज दिया कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से परेशान लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करें और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाएं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं-

1. दिल्ली में डीजल का रेट 13 पैसे बढ़कर 80.53 रुपए के रिकॉर्ड पर, 3 हफ्ते में 22 बार कीमत बढ़ी, 7 जून से अब तक 11.14 रु महंगा

2. महंगाई का ऑनलाइन विरोध: कांग्रेस ने ट्विटर पर झोंकी पूरी ताकत, पहली बार हर मिनट मोदी सरकार के खिलाफ पोस्ट कर रही पार्टी

खबरें और भी हैं...