• Hindi News
  • National
  • India Weather, Rains Updates: IMD Heavy Rainfall Warning For Madhya Pradesh Rajasthan, Karnataka, Uttar Pradesh, Kerala

मौसम / 24 से 28 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश समेत 14 राज्यों में अलर्ट



भुवनेश्वर में भारी बारिश से सड़क पर जमा पानी। भुवनेश्वर में भारी बारिश से सड़क पर जमा पानी।
X
भुवनेश्वर में भारी बारिश से सड़क पर जमा पानी।भुवनेश्वर में भारी बारिश से सड़क पर जमा पानी।

  • दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, दक्षिण-पूर्व और पश्चिम बंगाल की खाड़ी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं
  • इस दौरान मछुआरों को तटीय इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है

Dainik Bhaskar

Aug 24, 2019, 12:26 PM IST

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने शनिवार को 24 से 28 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही कहा है कि अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही प.बंगाल, सिक्किम, झारखंड और बिहार में तेज हवाओं के साथ बिजली गरजने की संभावना है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक, 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाएं, दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, दक्षिण-पूर्व और पश्चिम बंगाल की खाड़ी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में प्रबल होने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

 

25 और 26 को 11 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, इसी प्रकार 25 और 26 अगस्त को मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान एंड निकोबार, कर्नाटक, गोवा और केरल में भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं, झारखंड में तेज हवाओं के साथ बिजली गरज सकती है। वहीं, 27 और 28 अगस्त को गुजरात, राजस्थान, अंडमान एंड निकोबार, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना