• Hindi News
  • National
  • Indian Army Chief Naravane | Army Chief General Manoj Mukund Naravane On Pakistan Terrorists Infiltration Attempt

रक्षा / जनरल नरवणे ने कहा- पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए बेचैन, हमने उसकी कई कोशिश नाकाम की

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को डिफेंस एक्सपो में हथियारों का जायजा लिया। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को डिफेंस एक्सपो में हथियारों का जायजा लिया।
X
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को डिफेंस एक्सपो में हथियारों का जायजा लिया।सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को डिफेंस एक्सपो में हथियारों का जायजा लिया।

  • सेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर घाटी में पिछले छह महीनों में आतंकी गतिविधियां कम हुईं
  • पाकिस्तान सीमा पार स्थित कैंप और लॉन्च पैड से आतंकियों की घुसपैछ कराने की कोशिश में

दैनिक भास्कर

Feb 06, 2020, 02:55 PM IST

लखनऊ. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरुवार को डिफेंस एक्सपो में प्रदर्शित हथियारों का जायजा लिया। उन्होंने कहा- पाकिस्तान सीमा पार स्थित कैंप और शिविरों से आतंकियों को भारत में भेजने के लिए बेचैन है। सेना के जवानों ने उसकी कई कोशिशें नाकाम की हैं। सर्दी का मौसम होने से उसे दिक्कत हो रही है। यही कारण है कि वह नियंत्रण रेखा पर बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

सेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर घाटी में पिछले छह महीनों में आतंकी गतिविधियां घटी हैं। ग्रेनेड फेंकने और इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) हमले और फायरिंग की घटनाएं कम हुई हैं।

सेना के जवानों को मिल रहे उन्नत हथियार

जनरल नरवणे ने कहा- कश्मीर के ऊपरी इलाके में भारत-पाक सीमा पर तैनात सेना के जवानों को उन्नत हथियार दिए जा रहे हैं। सेना को सिग सॉर एसॉल्ट राइफल और स्पाइक एंटी टैंक मिसाइल जैसे हथियार मिल गए हैं। यह हथियार फारवर्ड चौकियों पर तैनात सैनिकों को जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शारंग आर्टिलरी गन भी सेना में शुक्रवार को शामिल हो जाएगी। 155 एमएम का शारंग 130 एमएए एम-46 फील्ड गन का अपग्रेडेड वर्जन है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना