पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pakistan India | Indian Army Havildar Injured As Pakistan Violates Ceasefire Along With Jammu And Kashmir Line Of Control

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

LOC पर गोलीबारी:पाकिस्तान की फायरिंग में सेना के हवलदार शहीद, दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में घायल हुए थे

श्रीनगरएक महीने पहले
पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर कृष्णा घाटी सेक्टर में बनी फॉरवर्ड पोस्ट पर फायरिंग की थी। - फाइल फोटो

जम्मू- पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीजफायर तोड़ा था। सेना के अधिकारियों ने बताया कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर कृष्णा घाटी सेक्टर में बनी फॉरवर्ड पोजिशन पर की गई इस फायरिंग में हवलदार निर्मल सिंह घायल हो गए थे।

हवलदार निर्मल सिंह सेना की 10 JAK राइफल्स यूनिट में तैनात थे।
हवलदार निर्मल सिंह सेना की 10 JAK राइफल्स यूनिट में तैनात थे।

इलाज के दौरान बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। निर्मल सिंह सेना की 10 JAK राइफल्स यूनिट में तैनात थे। डिफेंस स्पोक्सपर्सन ने कहा कि भारतीय सेना ने भी फायरिंग का जवाब दिया। इसी दौरान निर्मल सिंह घायल हो गए थे। वह बहुत बहादुर सिपाही थे।

पाकिस्तानी सेना लगातार कर रही गोलीबारी

  • नवंबर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में BSF और आर्मी के 5 जवान शहीद हो गए थे। 6 नागरिकों की भी मौत हुई थी। तब सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 कमांडो समेत 11 जवान ढेर कर दिए थे।
  • इसी महीने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। इससे एक दिन पहले पुंछ जिले के किरनी, कस्बा और शाहपुर सेक्टरों में गोलाबारी में सेना के सूबेदार शहीद हो गए थे।
  • पिछले महीने भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर जम्मू-कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के पास दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया।

2020 के शुरुआती 8 महीनों में 3 हजार से ज्यादा बार किया था सीजफायर वॉयलेशन

राज्यमंत्री श्रीपद नाईक ने पिछले साल सितंबर में राज्यसभा में बताया था कि पाकिस्तान ने 2020 के शुरुआती आठ महीनों में 3186 बार सीजफायर वॉयलेशन किया। ऐसा पिछले 17 साल में पहली बार हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें