• Hindi News
  • National
  • Pakistan BAT Infiltration Kashmir: Indian Army Foils Pakistan Army Special Service Group, Using Grenade Launcher

कश्मीर / पाक बैट की घुसपैठ की कोशिश फिर नाकाम, भारतीय सेना ने पीओके में बम बरसाकर मार गिराया

भारत ने बैट टीम के आतंकियों को मारने के लिए पीओके के हाजीपीर सेक्टर में बम बरसाए। -फाइल फोटो
X

  • सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के सैनिकों ने 12-13 सितंबर को घुसपैठ की कोशिश की
  • सेना ने अगस्त में एलओसी पर पाक सैनिकों और आतंकियों की घुसपैठ की 15 कोशिशें नाकाम की थीं

दैनिक भास्कर

Sep 18, 2019, 03:04 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार अपने सैनिक और आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है। बुधवार को सेना के सूत्रों ने बताया कि 12-13 सितंबर को पाक की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) ने पीओके से कश्मीर में घुसने का प्रयास किया। हालांकि, एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें देख लिया और बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिए बम बरसाकर मार गिराया।

 

न्यूज एजेंसी ने सैन्य सूत्रों के हवाले से इस घटना का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें सेना को आतंकियों पर बम बरसाते देखा जा सकता है। बताया गया है कि स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के आतंकियों को मारने के लिए सेना ने पीओके के हाजीपीर सेक्टर में बम दागे।

 

 

पिछले महीने मारे गए थे बैट टीम के कमांडो
भारतीय सेना अगस्त में पाक सैनिकों और आतंकियों की घुसपैठ की 15 कोशिशों को नाकाम कर चुकी है। पिछले महीने उसकी एक बैट टीम ने केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार करने का प्रयास किया था। हालांकि, भारत की जवाबी कार्रवाई के दौरान 5 से 7 आतंकी मारे गए थे। चार सैनिकों के शव की तस्वीरें भी जारी की गई थीं।

 

पीओके के जरिए घुसपैठ की कोशिश में पाक आतंकी
कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद जारी हुई खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जैश के आतंकियों को पाकिस्तान की एसएसजी कमांडो फोर्स पूरा समर्थन कर रही है। आतंकी और पाक सेना मिलकर एलओसी पर घुसपैठ के लिए बीएटी ऑपरेशन चला रही है। जैश के आतंकी कश्मीर में बड़े धमाकों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए उसने पीओके स्थित अपने कई ट्रेनिंग कैंप फिर से सक्रिय कर लिए हैं।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना