पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • India Pakistan | Indian Army Top Commander Visits Forward Bases Along LoC In Rajouri, Akhnoor

पाक के सीजफायर उल्लंघनों के बीच एलओसी के पास फॉरवर्ड बेस का दौरा करने पहुंचे सेना के शीर्ष अफसर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कश्मीर में सीमा पर गश्त लगाते जवान।
  • कमांडर ने सीमा पार से हरसंभव घुसपैठ को रोकने के लिए सेना की तैयारी की सराहना की
  • उन्होंने सेना और नागरिक प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल की भी तारीफ की
Advertisement
Advertisement

जम्मू. सेना की उत्तरी कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट पुंछ और अखनूर सेक्टर स्थित फॉरवर्ड बेस का दौरा किया। उनके साथ व्हाइट नाइट कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी मौजूद थे। अफसरों ने घुसपैठियों को रोकने के लिए सेना की तैयारी पर संतोष जताया। कमांडर रणबीर सिंह ने राज्य के सीमावर्ती राजौरी और पुंछ में पाक की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन को देखते हुए यह दौरा किया। दोनों तरफ से हो रही कार्रवाई में पिछले एक हफ्ते में सेना के तीन जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हुई।
 
अधिकारियों ने बताया कि बताया कि दोनों अफसरों ने सीमा पार से घुसपैठ की घटनाओं को रोकने में भारतीय सेना की तैयारियों पर संतुष्टि प्रकट की। उन्होंने सीमा पर सेना की निगरानी में उच्च तकनीक क्षमता, सीजफायर के उल्लंघनों और संदिग्ध गतिविधियों का जवाब देने को लेकर तैयारी की सराहना की।
 

‘मिशन रीच आउट’ पहल की जानकारी ली
कमांडर रणबीर सिंह ने कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए सेना की ‘मिशन रीच आउट’ पहल के बारे में भी जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने सेना, नागरिक प्रशासन और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के बीच बेहतर तालमेल की सराहना की। उन्होंने पुंछ, राजौरी और रियासी इलाके में स्थिति सामान्य बनाने के लिए सेना की प्रशंसा की।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement