• Hindi News
  • National
  • Indian Coast Guard Saves Man From Drowning on Cabo de Rama Beach Goa Using Helicopter; Video goes viral

गोवा / कोस्ट गार्ड ने समुद्र में करीब 4 किमी. बहे युवक को हेलिकॉप्टर से बचाया; वीडियो वायरल हुआ



प्रतीकात्मक चित्र। प्रतीकात्मक चित्र।
X
प्रतीकात्मक चित्र।प्रतीकात्मक चित्र।

  • उत्तरी गोवा के समुद्र तट पर घूमने गया था युवक
  • तट से टकराकर लौटती लहरों की चपेट में आया 

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 09:31 PM IST

पणजी. गोवा में गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे कोस्ट गार्ड ने एक युवक की जान बचा ली। 20 साल का यह युवक लहरों के साथ बहकर समुद्र में करीब चार किलोमीटर दूर तक पहुंच गया था। वो लहरों पर तैरकर किसी तरह जान बचा रहा था लेकिन शायद ज्यादा देर तक उसका जिंदा रहना संभव नहीं था। इसी बीच, कोस्ट गार्ड को घटना की जानकारी दी गई। कोस्ट गार्ड ने इस युवक को उफनती लहरों के बीच से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत स्थिर बताई गई है। इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी ने जारी किया है और यह वायरल हो रहा है। 

 

लौटती लहरों का शिकार बना
घटना उत्तरी गोवा के ‘काबो डि रामा बीच’ की है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, करीब 20 साल का एक युवक तट के करीब टहल रहा था। मौसम खराब था और लहरें भी काफी ऊंची उठ रहीं थीं। तट से टकराकर लौटती लहरों के बीच यह युवक फंस गया और बहते-बहते करीब 3.70 किलोमीटर दूर पहुंच गया। उसको तैरना आता था। इसलिए, लहरों के ऊपर बना रहा। 

 

कोस्ट गार्ड एक्शन में
तट पर मौजूद कुछ लोगों ने फौरन घटना की जानकारी कोस्ट गार्ड को दी। उस वक्त कोस्ट गार्ड का एक हेलिकॉप्टर नियमित गश्त पर था। उसने अपनी दिशा बदली और युवक की खोज आरंभ की। इसी दौरान प्रचंड लहरों के बीच उन्हें यह युवक नजर आया। कोस्ट गार्ड के हेलिकॉप्टर में मौजूद कर्मचारियों ने रस्सी से बनी सीढ़ी उस तक पहुंचाने की कोशिश की। कुछ प्रयासों के बाद युवक इस रस्सी को पकड़ने में कामयाब हो गया। इसके बाद हेलिकॉप्टर ऊपर उठता गया और अपने नियत स्थान तक पहुंचा। यहां कोस्ट गार्ड की मेडिकल टीम ने उसकी प्रारंभिक जांच की और बाद में गोवा के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया। युवक की हालत स्थिर बताई गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना