पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Indian Coast Guard Rescues Captain Of Cargo Vessel For Urgent Medical Airlifted Video

कोस्ट गार्ड के रेस्क्यू मिशन का वीडियो:मर्चेंट शिप के 50 वर्षीय कैप्टन को तबीयत बिगड़ने पर एयरलिफ्ट किया, गोवा के अस्पताल में भर्ती कराया

मुंबई8 दिन पहले

इंडियन कोस्ट गार्ड ने रविवार को एक मुश्किल रेस्क्यू मिशन को अंजाम देते हुए नौसेना के एक कैप्टन की जान बचाई। समुद्र के बीच शिप पर ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत खराब होने के बाद कैप्टन को एयरलिफ्ट कर गोवा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस रेस्क्यू मिशन का एक वीडियो भी सामने आया है।

बीमार होने वाले 50 साल के यी म्योंग बोक MT ELIM शिप के कैप्टन हैं। वे दक्षिण कोरिया के नागरिक हैं। उनके बाएं हाथ में लकवा हो गया और उनका ब्लड प्रेशर भी लो हो गया था। हालांकि, अब अस्पताल में उनकी हालत ठीक है।

कैप्टन को गोवा पहुंचाकर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।
कैप्टन को गोवा पहुंचाकर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

कैप्टन को लकवा हो गया था
कोस्ट गार्ड ऑफिसर के मुताबिक, तड़के सुबह करीब 4.30 बजे मैरीटाइम रेस्क्यू कॉर्डिनेशन सेंटर (मुंबई) की तरफ से एक मैसेज मिला था कि MT Elim शिप के मास्टर की हालत गंभीर है। उनके बाएं हाथ में लकवा हो गया और ब्लड प्रेशर भी लो आ रहा है। उनके चेहरे का रंग भी बदल गया है। वे 2 दिन से सो नहीं पाए हैं। उन्हें इमरजेंसी मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है।

इसके बाद कोस्ट गार्ड ने तुरंत ही सबसे तेज इंटरसेप्टर क्राफ्ट C-158 को स्थिति पर नजर रखने और मदद करने के लिए तैनात किया। चेतक हेलिकॉप्टर सुबह करीब 11.50 बजे शिप के पास पहुंचा। यहां मरीज की हालत देखी गई और उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट कर गोवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह जहाज कांडला के लिए जा रहा था।

खबरें और भी हैं...