--Advertisement--

पाकिस्तान / भारतीय राजनयिकों का पीछा किया गया, सोशल मीडिया अकाउंट हैक करने की कोशिश हुई

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 10:08 PM IST


Indian mission in Islamabad raises issue of tailing of envoy with Pak
X
Indian mission in Islamabad raises issue of tailing of envoy with Pak

  • भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान के विदेश विभाग से शिकायत की
  • अज्ञात व्यक्ति ने कई बार भारतीय डिप्लोमैट का फेसबुक अकाउंट लॉग इन करने की कोशिश की

नई दिल्ली. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान के विदेश विभाग से शिकायत की है कि उनके राजनयिकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। विदेश विभाग को भेजी शिकायत में कहा गया कि हमारे राजनयिकों का पीछा किया गया। एक अन्य डिप्लोमैट के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की भी कोशिश की गई।

शादी के दौरान रखी गई नजर- भारतीय उच्चायोग

  1. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान से कहा- इस्लामाबाद के सेरना होटल में 4 दिसंबर को एक शादी के दौरान भारतीय उच्चायुक्त और उनके डिप्टी पर एक सुरक्षा अधिकारी ने कड़ी नजर रखी और उन्हें फॉलो किया।

  2. एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया, "भारतीय उच्चायोग के एक सेकंड सेक्रेटरी के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की कोशिश की गई थी। फेसबुक ने एक ई-मेल भेजकर इस संबंध में उन्हें आगाह किया। इसमें कहा गया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने कई बार उनका फेसबुक अकाउंट लॉग-इन करने की कोशिश की।

  3. भारतीय उच्चायोग ने पाक विदेश विभाग को भेजे संदेश में कहा कि इस तरह की निगरानी निजता का उल्लंघन और उत्पीड़न है। 

  4. उच्चायोग ने कहा कि ऐसी घटनाएं पिछले साल मार्च में पाकिस्तानी विदेश सचिव और भारतीय उच्चायुक्त के बीच बनी सहमति का भी उल्लंघन भी हैं।

  5. उच्चायोग ने पाकिस्तान के विदेश विभाग को भेजे नोट में कहा कि इन घटनाओं पर ध्यान दिया जाए और हमें भरोसा दिलाया जाए कि आप इस पर गंभीरता दिखाएंगे।

Astrology
Click to listen..