पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • New Train List Update | Indian Railways To Start 39 New Trains, All You Need To Know Routes And Full List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे का नई ट्रेनों को चलाने का फैसला:रेलवे ने 39 नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी, तारीख का ऐलान जल्द; तेजस भी 17 अक्टूबर से दोबारा शुरू हो सकती है

नई दिल्ली6 महीने पहले
कोरोना महामारी की वजह से तेजस ट्रेनें 19 मार्च से बंद हैं। इनके लिए बुकिंग जल्द शुरू की जा सकती है।- फाइल फोटो

रेलवे बोर्ड ने बुधवार को 39 नई ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी। इन्हें स्पेशल सर्विस के तौर पर चलाया जाएगा। इन ट्रेनों के शुरू होने की तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा। 39 में से 26 ट्रेनें स्लीपर और 13 ट्रेनों में सिटिंग व्यवस्था होगी। हाल ही में रेलवे ने कहा था कि फेस्टिव सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।

उधर, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच तेजस ट्रेनें फिर से शुरू करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 17 अक्टूबर से शुरू की जा सकती हैं। कोरोना महामारी की वजह से तेजस ट्रेनें 19 मार्च से स्थगित थीं। आईआरसीटीसी ने कहा है कि रेल मंत्रालय ने इन्हें चलाने की इजाजत दे दी है। इनकी बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी।

सेंट्रल रेलवे महाराष्ट्र में 9 अक्टूबर से 5 जोड़ी ट्रेन चलाएगा
सेंट्रल रेलवे ने बुधवार को बताया कि वह 9 अक्टूबर से महाराष्ट्र में पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इनमें से दो ट्रेनें मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और पुणे के बीच चलेंगी। इसके अलावा, एक-एक जोड़ी ट्रेन सीएसएमटी- नागपुर, सीएसएमटी-गोंदिया और सीएसएमटी-सोलापुर रूट्स पर चलाई जाएगी।

39 नई ट्रेनों की सूची

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें