इस महिला को पूरी दुनिया ने किया सलाम, 105 साल की उम्र में अपने काम से मिली जिंदगी की सबसे बड़ी कामयाबी / इस महिला को पूरी दुनिया ने किया सलाम, 105 साल की उम्र में अपने काम से मिली जिंदगी की सबसे बड़ी कामयाबी

दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर का आखिरी वीडियो, जिसे देख इमोशनल हुए लोग

dainikbhaskar.com

Dec 06, 2018, 05:30 PM IST
Indian Youtube sensation karre Mastanamma funeral video

गुंटूर. दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर और पॉपुलर शेफ कारे मस्तनम्मा का 107 साल की उम्र में निधन हो गया। वो पिछले करीब छह महीने से बीमार चल रही थीं। परिवार ने उनके आखिरी सफर और अंतिम संस्कार का वीडियो अपलोड तक उनकी मौत की जानकारी दी। इस खबर से उनके फैन्स और सब्सक्राइबर्स को गहरा झटका लगा है। वो इमोशनल मैसेज कर उन्हें श्रद्धांजली दे रहे हैं।

चाहने वालों ने किए इमोशनल मैसेज
- पुरोहित नाम के एक यूजर ने लिखा, मुझे इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा कि वो नहीं रहीं। उनके आखिरी वीडियो में उनका मुस्कुराता चेहरा आज भी मेरी आंखों के सामने हैं। हम आपके बच्चे हैं और आपको हमेशा प्यार करेंगे।
- शुभम गांगुली नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा कि आप अपने खानों के मैजिकल टेस्ट के जरिए हमेशा हमारे दिल में रहेगी। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।
- शॉना सॉसियर ने उनके आखिरी वीडियो पर कमेंट किया कि मुझे माफ करना लेकिन मैं ये खबर सुनकर खुद रोक नहीं पाई और मेरी आंखों से आंसू निकलने लगे। मैंने और मेरे बच्चे ने हमेशा आपको वीडियो में खाना बनाते देखा।

एक झोपड़ी से यू-ट्यूब तक का सफर
- आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले के गुड़िवाड़ा की रहने वाली कारे मस्तनम्मा ने झोपड़ी की संघर्षभरी जिंदगी से मशहूर यू-ट्यूबर तक का सफर तय किया।
- कारे की शादी 11 साल की उम्र में हो गई थी और उनके पांच बच्चे थे। वो महज 22 साल की थीं, जब उनके पति की मौत हो गई थी और तब से उन्होंने ही परिवार को संभाला।
- वो शुरू से ही बहुत एक्टिव और हार्डवर्किंग थीं। खाना बनाना उन्हें बहुत पसंद था। उनके पोते कारे लक्ष्मण ने अलग-अलग रेसिपी बनाते हुए उनके वी़डियोज बनाने शुरू किए थे और इसे यू-ट्यूब पर डालने लगा।
- 2016 में लक्ष्मण ने अपने साथी श्रीनाथ रेड्डी के साथ मिलकर कंट्री फूड के नाम से कारे अपना यू-टूयब चैनल बनाया। उस वक्त उनकी उम्र 105 साल थी।
- इस चैनल पर लक्ष्मण दादी अम्मा की रेसिपी के वीडियोज बनाकर पोस्ट करता। कारे के खाना की रेसिपी और इसे बनाने का देसी अंदाज लोगों को खूब पसंद आया।
- कारे अपने यू-टूयब चैनल के जरिए भारत समेत पूरी दुनिया में पॉपुलर हो गईं। महज दो साल में उनके इस चैनल को 8 लाख लोगों ने सब्सक्राइब कर लिया।

X
Indian Youtube sensation karre Mastanamma funeral video
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना