विज्ञापन

इंडिगो / पायलटों की कमी के चलते 30 फ्लाइट कैंसल, एक दिन पहले भी रद्द की थीं 32 उड़ानें

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 06:53 PM IST


IndiGo cancels 30 more flights due to pilot shortage
X
IndiGo cancels 30 more flights due to pilot shortage
  • comment

  • इंडिगो द्वारा फ्लाइट रद्द किए जाने का सिलसिला शनिवार से जारी
  • सूत्रों का दावा- आखिरी वक्त पर महंगे दामों में टिकट खरीदने को मजबूर हुए यात्री

मुंबई. देशभर में सस्ती उड़ानें मुहैया कराने वाली एयरलाइंस इंडिगो में पायलटों की समस्या बरकरार है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को इस समस्या के चलते इंडिगो ने देशभर में 30 फ्लाइट कैंसल कर दीं। इसके चलते कथित तौर पर यात्रियों को आखिरी वक्त में महंगे दामों में हवाई टिकट खरीदने को मजबूर होना पड़ा।

डीजीसीए ने नहीं दिए जांच के संकेत- सूत्र

  1. सूत्रों का कहना है कि देशभर में इतनी बड़ी संख्या में फ्लाइट कैंसल किए जाने के बावजूद डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की तरफ से किसी तरह की जांच के कोई संकेत नहीं हैं। इंडिगो और डीजीसीए से इस मामले में सवाल भी पूछे गए हैं, लेकिन अभी इसका कोई जवाब नहीं आया है।

  2. सूत्रों ने कहा कि जिन 30 फ्लाइट्स को इंडिगो ने कैंसल किया। उनमें से ज्यादातर कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई की थीं। कोलकाता से 8, हैदराबाद से 5, बेंगलुरु और चेन्नई से 4-4 फ्लाइट कैंसल की गईं।

  3. सूत्रों ने आरोप लगाया कि इंडिगो यात्रियों को आखिरी समय में ज्यादा दाम पर टिकट खरीदने के लिए मजबूर कर रहा है या फिर कनेक्टिंग फ्लाइट का विकल्प दे रही है, जिसके चलते यात्रा का समय बढ़ जा रहा है।

  4. रविवार को दिए एक बयान में एयरलाइंस ने मौसम के चलते देशभर में फैले अपने नेटवर्क में दिक्कत आने की बात कही थी।

  5. सोमवार को भी इंडिगो ने 32 फ्लाइट कैंसल कर दी थीं। यह फ्लाइट दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में कैंसल की गई थीं। दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को एयरलाइंस ने 7 और शनिवार को 15 फ्लाइट कैंसल की थीं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन