• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Cricketer Andrew Symonds Tripura New CM Manik Saha|CNG Price Rise|Delhi Narela Fire Stroke|

भास्कर अपडेट्स:मुंडका आग हादसे को लेकर ह्यूमन राइट्स कमीशन ने दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा, 27 लोगों की जलकर हुई थी मौत

4 महीने पहले

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक सीसीटीवी फैक्ट्री में आग लगने से 27 लोगों की जान गई। इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार कमीशन ने दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा है। कमीशन का मानना है कि शहर के प्राधिकरण ने पिछली गलतियों से कोई सीख नहीं ली है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बैठक में पढ़ी हनुमान चालीसा, उद्धव की रैली को बताया लाफ्टर शो

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के अन्य नेताओं ने एक बैठक में हनुमान चालीसा का पाठ किया। फडणवीस ने बैठक में कहा- शिवसेना अब औरंगजेब सेना हो गई है, इसलिए हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों पर देशद्रोह लगाया जा रहा है। उन्होंने कल हुई उद्धव की रैली को लाफ्टर शो बताया।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अब तो हनुमान चालीसा की शुरुआत हो गई है। अब लंका का दहन होगा। मेरे साथ ये सारी वानर सेना खड़ी है। ये सब मिलकर लंका का दहन करेंगे। ये जो हालात है, ये सब तो सुधर जाएंगे लेकिन जाते-जाते कई लोग निगाहों से उतर जाएंगे।

AAP के सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे अरविंद केजरीवाल, अवैध निर्माण गिराने के अभियान के मुद्दे पर होगी चर्चा
दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ चल रहे अभियानों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी के सभी MLA के साथ बैठक करेंगे।

सरकार ने गेहूं खरीद प्रक्रिया की तारीख 31 मई तक बढ़ाई
केंद्र सरकार ने गेहूं खरीद की प्रक्रिया को 31 मई तक बढ़ा दिया है। वाणिज्य एवं इंडस्ट्री मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

टिकैत के भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़, BKU अराजनैतिक नाम से नया संगठन बना
चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का भारतीय किसान यूनियन यानी BKU उनकी पुण्यतिथि पर ही दो धड़ों में बंट गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत अलग-थलग पड़ गए हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान के नेतृत्व में नई भाकियू (अराजनैतिक) बनाई गई है। खुद राजेश सिंह चौहान इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेश टिकैत और राकेश टिकैत राजनीति करने वाले लोग हैं। विधानसभा चुनाव में एक दल का प्रचार करने के लिए कहा गया था।

बता दें कि 2 दिन तक राकेश टिकैत लखनऊ में रहकर डैमेज कंट्रोल में जुटे थे, लेकिन वह सफल नहीं हुए। टिकैत का साथ छोड़ने वाले किसान नेता इस बात से खफा हैं कि यह संगठन अब किसानों के मुद्दों को छोड़कर राजनीति की तरफ जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, फायरिंग में नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार दोपहर सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला हुआ। फायरिंग के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई। CRPF और SOG की टीम पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग के दौरान आतंकवादी पास के जंगलों में भाग गए। उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबल का एक जवान और नागरिक फायरिंग में घायल हुए हैं। वहीं, घायल सिविलियन की मौत हो गई है।

मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया, शरद पवार पर की थी टिप्पणी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले को ठाणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। हिरासत में लेने के बाद एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर काली स्याही फेंकी है। उनके खिलाफ 3 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से एक केस ठाणे शहर के कलवा पुलिस स्टेशन में और दो पुणे और मुंबई में हुआ है।

मणिक साहा ने ली त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मणिक साहा ने रविवार को त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल सत्यदेव नारायण राय ने उन्हें राजभवन में शपथ दिलाई। इससे पहले साहा भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे। शनिवार को बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद उन्हें मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर एक बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया था।

राजस्थान के मंत्री के बेटे से पूछताछ के लिए जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिस, युवती ने लगाया था रेप का आरोप

फोटो में सामने महेश जोशी और पीछे हाथ जोड़कर बैठा उनका बेटा रोहित है।
फोटो में सामने महेश जोशी और पीछे हाथ जोड़कर बैठा उनका बेटा रोहित है।

राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित से रेप केस में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस जयपुर पहुंची है। 15 अधिकारियों की टीम रविवार को महेश जोशी के जयपुर स्थित दो घरों पर भी गई, लेकिन वहां उनका बेटा नहीं मिला। रोहित पर 23 वर्षीय महिला ने रेप के आरोप लगाए हैं। उसने कहा कि पिछले साल 8 जनवरी से 17 अप्रैल के बीच मंत्री के बेटे ने कई बार रेप किया। उसने शादी का झांसा भी दिया था।

झारखंड के औरंगाबाद में बारातियों से भरी कार नहर में गिरी, 5 लोगों की मौत

झारखंड के औरंगाबाद में रविवार सुबह बारातियों से भरी गाड़ी नहर में गिर गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 लोग घायल हैं। आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि कार जैसे ही पुल पर पहुंची वो अनियंत्रित हो गई और पुल की दीवार को तोड़कर 25 फीट नीचे नहर में जा गिरी। हादसा नवीनगर- जपला मुख्य मार्ग पर हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अकौनी गांव में हुआ। मरने वाले सभी झारखंड के छतरपुर के रहने वाले थे। पढ़ें पूरी खबर...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का निधन, कार दुर्घटना में हुई मौत

क्रिकेट जगत में एक बार फिर शोक की लहर छा गई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है। एजेंसी के मुताबिक, शनिवार रात करीब 10.30 बजे टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हुई। क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से करीब 50 km वेस्ट में हर्वे रेंज में तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। पूरी खबर यहां पढ़े...

न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में फायरिंग, कम से कम 10 की मौत, कई घायल

न्यूयॉर्क की एक सुपरमार्केट में शनिवार दोपहर 2:30 बजे (भारतीय समयानुसार रविवार रात 12 बजे) गोलीबारी हुई। यहां के बफेलो इलाके में हुई गोलीबारी में अब तक 10 लोगों की मौत हुई है। वहीं, कई लोग घायल हुए हैं। घायलों की संख्या को लेकर लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

बफेलो पुलिस के मुताबिक, टॉप्स सुपरमार्केट के ग्रॉसरी स्टोर में यह गोलीबारी हुई। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जीन पियरे ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को फायरिंग और उसके बाद की जांच के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG के दामों में 2 रुपए की बढ़ोतरी की, नई कीमतें आज से लागू

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में CNG की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। CNG के दाम में 2 रूपए की बढ़ोतरी हुई। बढ़ी हुई कीमतें रविवार यानी आज से लागू होंगे। दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में CNG के दाम 73.61 रूपए प्रति किलो हो गए। वहीं नोएडा, गाजियाबाद में एक किलो CNG के लिए 76.17 रुपए, जबकि गुरुग्राम 81.94 रुपए भुगतान करने होंगे।

दिल्ली के नरेला की फैक्ट्री में आग, कोई नुकसान नहीं

दिल्ली के नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में शनिवार रात भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी वहां पहुंची। पहले फैक्ट्री में कुछ मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है। बताया गया कि लाइट नहीं होने की वजह से शनिवार को फैक्ट्री में सुबह से ही ताला लगा हुआ था।

BJP नेता माणिक साहा आज त्रिपुरा के CM पद की शपथ लेंगे

त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद माणिक साहा रविवार यानी आज त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। शपथ समारोह अगरतला में सुबह 11:30 बजे राजभवन में होगा। इस दौरान कई मंत्रियों को भी त्रिपुरा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य शपथ दिलाएंगे।

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप के हल्के झटके

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक शनिवार रात 9.14 बजे भूकंप के झटके आए। भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण बहुत ही कम लोगों को झटके महसूस हुए। किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।