इनवेस्को ओपेनहाइमर फंड जी एंटरटेनमेंट के 11% शेयर 4224 करोड़ रु में खरीदेगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा। - Dainik Bhaskar
एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा।
  • अमेरिकी फंड इनवेस्को के पास जी के 7.74% शेयर पहले से हैं
  • कर्ज चुकाने के लिए एस्सेल ग्रुप शेयर और संपत्तियां बेच रहा
  • जी एंटरटेनमेंट के 63.98% शेयर कर्जदाताओं के पास गिरवी रखे हैं

मुंबई. अमेरिका का इनवेस्को ओपेनहाइमर डेवलेपिंग मार्केट्स फंड एस्सेल ग्रुप की कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में 11% अतिरिक्त हिस्सेदारी 4,224 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए तैयार हो गया है। उसके पास जी एंटरटेनमेंट के 7.74% शेयर पहले से हैं। एस्सेल ग्रुप ने बुधवार को यह जानकारी दी। इनवेस्को 2002 से जी एंटरटेनमेंट का निवेशक है।   

 

एस्सेल ग्रुप के पास जी एंटरटेनमेंट के 35.79% शेयर हैं। करीब 63.98% शेयर कर्जदाताओं के पास गिरवी रखे हैं। जी एंटरटेनमेंट के प्रमोटर पिछले साल नवंबर से हिस्सेदारी बेचने की कोशिश में जुटे थे। सितंबर तक पूरा कर्ज चुकाने के मकसद से एस्सेल ग्रुप संपत्तियां बेच रहा है। जी एंटरटेनमेंट की हिस्सेदारी के साथ ही कुछ नॉन-मीडिया एसेट्स बेचने की प्रक्रिया भी जारी है। 

 

एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने इस साल जनवरी में कहा था कि इन्फ्रा सेक्टर में ज्यादा दांव लगाने की वजह से उनकी कंपनी आर्थिक परेशानी में आई। आईएल एंड एफएस का कर्ज संकट सामने आने के बाद स्थिति बेकाबू हो गई। वीडियोकॉन के डी2एच बिजनेस के अधिग्रहण से भी माली हालत कमजोर हुई। एक महीने बाद जी ने कर्जदाताओं से एग्रीमेंट किया जिसके तहत उसे भुगतान के लिए सितंबर तक का वक्त मिला।

 

\"DBApp\"

 

खबरें और भी हैं...