• Hindi News
  • National
  • IPL Satta 2022 Madhya Pradesh Postmaster Vishal Ahirwar IPL Betting Case | Bina Latest News And Updates

डाकघर में डाका:पोस्टमास्टर ने कस्टमर्स के 1 करोड़ सट्टे में उड़ाए, फर्जी पासबुक बनाकर 2 साल से कर रहा था गुमराह

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश का पोस्टमास्टर विशाल अहिरवार सट्टे में 1 करोड़ रूपए हार गया। उसने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैचों में 24 परिवारों की जमा पूंजी लगा दी। यह रकम विशाल को सागर जिले के एक सब पोस्ट ऑफिस में जमा करवानी थी। विशाल बीना सब पोस्ट ऑफिस में पोस्टमास्टर पद पर तैनात है।

विशाल को बीना राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने 20 मई को गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में उसने ग्राहकों की जमा पूंजी सट्टे में हारने की बात कबूल कर ली है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पोस्टमास्टर ने ग्राहकों से लाखों रुपए लिए और उन्हें फर्जी पासबुक, FD थमा दीं। जब ग्राहक अपने खाते से पैसे निकालने पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ। विशाल पिछले 2 सालों से ग्राहकों के करीब 1 करोड़ रुपए का सट्टा खेला है। विशाल पर IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 408 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है, विशाल पर आगे और भी धाराएं लगाई जा सकती हैं।

कोरोना में पति मर गया, अब पैसे भी गए- वर्षा
पोस्ट ऑफिस में पैसा जमा करने वाली वर्षा बाथरी को अब कुछ सूझ नहीं रहा है। कोरोना महामारी में उनके पति की मौत हो गई थी। ऐसे में बच्चों के भविष्य के लिए उन्होंने पोस्ट ऑफिस में 9 लाख रुपए की FD करवाई थी। वो कहती हैं कि मुझे न्यूज से पता चला कुछ गड़बड़ हुई है, लेकिन यहां कोई जवाब नहीं देता। अब मेरे बच्चों का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है।

किशोरी बोलीं अब बेटियों की शादी कैसी होगी
50 साल की किशोरी बाई कहती हैं कि अपनी बेटियों की शादी के लिए एक-एक पैसा जोड़कर 5 लाख रुपए जमा किए थे। चार बेटियां थी, अभी दो की शादी करनी है। अब समझ नहीं आ रहा है कि बेटियों का ब्याह कैसे होगा। पोस्ट ऑफिस में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है, अब इस फर्जी पासबुक को लेकर कहां जाऊं।