पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Only America, Company Making Israeli Flags To Burn At The Time Of Protest

विरोध के वक्त जलाने के लिए सिर्फ अमेरिका, इजरायल के झंडे बना रही कंपनी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर महीने 2,000 झंडे बनाती है कंपनी, क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर भी रखी हैं
  • सुलेमानी की मौत के बाद ईरान में अमेरिका के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है
Advertisement
Advertisement

तेहरान. अमेरिका और ईरान के बीच जारी विवाद पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। सैन्य अधिकारी सुलेमानी की मौत के बाद ईरान में अमेरिका के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। इजरायल से उसकी पुरानी दुश्मनी है जबकि ब्रिटेन को वो पहले से ही विवाद की जड़ मानता है। इन देशों के खिलाफ ईरान में प्रदर्शन होते रहते हैं, लेकिन एक कंपनी ने इसे दिलचस्प कारोबार में बदल दिया है।

कंपनी सिर्फ ब्रिटेन, अमेरिका और इजरायल के झंडे बनाती है
यह कंपनी खोमैन शहर में है और सिर्फ अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल के झंडे बनाती है, ताकि प्रदर्शनकारी उन्हें जला सके। इस कंपनी दैबा परचम फैक्ट्री के मालिक घासेम गंजानी बताते हैं कि हमें अमेरिकी या ब्रिटिश लोगों से कोई परेशानी नहीं है। हमें उनकी सरकारों और उनकी गलत नीतियों से दिक्कत है। इजरायल के लोग भी इसे जानते हैं। लोग अलग-अलग रैलियों में इन देशों के झंडे जलाते हैं, तो सिर्फ अपना विरोध जताने के लिए करते हैं।

कंपनी हर महीने करीब 2,000 झंडे तैयार कर रही
झंडे अच्छे से जले, इसकी जिम्मेदारी क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर रेजेई की है। वे कहती हैं- जनरल सुलेमानी की हत्या जैसी अमेरिका की कायरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ एक ही चीज है जो हम कर सकते हैं- उनके झंडे जलाना।
गंजानी के मुताबिक उनकी कंपनी हर महीने करीब 2,000 झंडे तैयार कर लेती है। साल भर में करीब 15 लाख फीट कपड़ा झंडे बनाने में इस्तेमाल हो जाता है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इसमें मुनाफा कितना होता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement