• Hindi News
  • National
  • Jacqueline Fernandez Money Laundering Case | Delhi's Patiala House Court

जैकलीन फर्नांडीस की विदेश जाने वाली मांग पर सुनवाई आज:दिल्ली के पटियाला कोर्ट में होगी सुनवाई, एक्ट्रेस ने दायर की थी याचिका

नई दिल्ली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैकलीन फर्नांडीस की विदेश जाने की मांग पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एक्ट्रेस ने विदेश जाने के लिए कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसके बाद कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को आदेश दिया कि वह जैकलीन के काम के सिलसिले में जनवरी के आखिरी हफ्ते में दुबई जाने के आवेदन पर अपना जवाब दाखिल करे।

बता दें कि जैकलीन ने इससे पहले अपनी बीमार मां से मिलने के लिए कोर्ट से विदेश यात्रा की इजाजत मांगी थी, लेकिन बाद में उन्होंने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई याचिका वापस ले ली थी।

दरअसल, कोर्ट का कहना था कि अभी मामला अपने महत्वपूर्ण चरण पर है इसलिए उनको विदेश जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। कोर्ट ने कहा था कि आप चाहें तो यह अर्जी वापस ले सकती हैं या फिर कोर्ट की तरफ से न्यायिक ऑर्डर चाहती हैं। इस पर जैकलीन ने अपनी अर्जी वापस लेने का फैसला लिया था।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन को राहत, 15 फरवरी को अगली सुनवाई
पटियाला कोर्ट ने पिछले सोमवार (23 जनवरी) को सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन से जुड़े मामले की सुनवाई को स्थगित कर दिया था। कोर्ट में 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपों पर बहस होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे 15 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया था। साथ ही कोर्ट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को थोड़ी राहत देते हुए कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट भी दी थी।

पिछले साल ED ने सुकेश और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोप के मुताबिक सुकेश ने तिहाड़ जेल में सजा काटते हुए रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की थी। ED प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है। ED के मुताबिक, सुकेश के 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं।

जैकलीन फर्नांडीज ने सुकेश के खिलाफ कोर्ट में दिया बयान
200 करोड़ के ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस जैकलीन 18 जनवरी को पटियाला कोर्ट में पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में कहा कि सुकेश ने उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया। उनकी जिंदगी को नर्क बना दिया और उनका करियर भी बर्बाद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन ने कोर्ट में कहा कि सुकेश ने खुद को सन टीवी के मालिक के रूप में पेश किया था और दावा किया था कि तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता उनकी मौसी थीं।

सुकेश ने मुझे गुमराह किया
जैकलीन ने कोर्ट में कहा- सुकेश ने मुझसे कहा था कि वो मेरे बहुत बड़े फैन हैं। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे साउथ इंडिया में भी फिल्में करनी चाहिए। सन टीवी के मालिक के रूप में उनके पास कई प्रोजेक्ट थे। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि हमें साउथ की फिल्मों में एक साथ काम करना चाहिए। सुकेश ने मुझे गुमराह किया उन्होंने मेरा करियर और मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी।