• Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Budgam Encounter Security Forces Killed Terrorist Absconding Arrested

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:बडगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, दूसरा गिरफ्तार; AK-47 और पिस्तौल बरामद

श्रीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के 2 साल पूरे होने के मौके पर सेना और पुलिस पहले से अलर्ट है। इसीलिए सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के 2 साल पूरे होने के मौके पर सेना और पुलिस पहले से अलर्ट है। इसीलिए सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में शनिवार तड़के एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। साथ ही पुलिस ने घटना के बाद फरार चल रहे आतंकी को गिरफ्तार किया है। मारे गए आतंकी की पहचान साकिब डार के तौर पर हुई है, जो अवंतीपुरा का रहने वाला था।

ये दोनों पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैएबा से जुड़े हुए थे। इनके पास से एक AK-47 और पिस्तौल बरामद हुई। एनकाउंटर के दौरान आतंकी ट्रक से फरार हुआ था। उसे पुलवामा के ख्रीव इलाके से गिरफ्तार किया गया। ट्रक ड्राइवर की भी गिरफ्तारी हुई है।

घटनास्थल पर मौजूद सेना, ली जा रही तलाशी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबल मौके पर मौजूद हैं और इलाके की तलाशी ली जा रही है। आज तड़के आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान दहशतगर्दों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

शुक्रवार को राजौरी में मारे गए 2 आतंकी
इससे पहले शुक्रवार को राजौरी के थानामंडी इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। उधर, सांबा जिले के राजपुरा सेक्टर में बॉर्डर के पास हथियार बरामद हुए। आशंका है कि इन्हें पाकिस्तानी ड्रोन से गिराया गया, क्योंकि इस इलाके में ड्रोन देखा गया था।

जम्मू जोन पुलिस ने बताया कि सेना और पुलिस के जवान राजपुरा के सरथियान गांव में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान 2 पिस्टल, 5 मैग्जीन, 122 राउंड गोलियां और एक साइलेंसर पैकेट में लिपटे हुए मिले।

कश्मीर में इन दिनों सेना और पुलिस अलर्ट पर
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के 2 साल पूरे होने के मौके पर सेना और पुलिस पहले से अलर्ट है। इसीलिए सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल-370 को खत्म करने गुरुवार को दूसरी वर्षगांठ थी।

5 अगस्त को श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में 2 जबरदस्त ब्लास्ट हुए। पहला ब्लास्ट दिन में डाउनटाउन इलाके में हुआ। दूसरा ब्लास्ट शाम के समय बेमिना इलाके में SSB की चौकी पर बताया जा रहा है। यहां आतंकियों ने ग्रेनेड फेका था।

खबरें और भी हैं...