पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Encounter News|a Terrorist Killed In An Encounter With Security Forces In Pulwama , A Soldier Also Martyred; Search Operation In Progress

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी ढेर, रियाज नायकू के बाद बना था हिजबुल का टॉप कमांडर

श्रीनगरएक वर्ष पहले
पुलवामा जिले में सेना ने बुधवार को आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। मौके पर तैनात सेना की गाड़ी।
  • आतंकियों की मौजदूगी का पता चलने पर राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया था
  • जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बीते 6 महीने में प्रमुख आतंकी संगठनों के पांच टॉप कमांडरों का सफाया किया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कामराजीपोरा इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। सेखुफिया जानकारी मिलने पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने सीआरपीएफ ने साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया था। मौके पर पहुंचते ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर आजाद ललहारी के रूप में हुई है। ललहारी कश्मीर का मोस्ट वांटेड लोकल मिलिटेंट कमांडर था। रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद ललहारी ने हिजबुल की कमान संभाली थी। सूत्रों के मुताबिक, ललहारी ने नायकू को भी हिजबुल चीफ बनाने में भी मदद की थी।

मंगलवार को 4 आतंकी गिरफ्तार किए गए थे

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कुपवाड़ा से हिजबुल मुजाहिद्दीन के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान परवेज अहमद भट, अल्ताफ अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद गुज्जर और अब्दुल कय्यूम के तौर पर की गई थी। इनके पास एक एके-47 राइफल, 2 पिस्टल और गोलियां बरामद की गईं थी।

6 महीने में आतंकी संगठनों के 5 कमांडर मारे गए

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बीते 6 महीने में प्रमुख आतंकी संगठनों के पांच टॉप कमांडरों का सफाया किया है। ललहारी से पहले चार आतंकी कमांडरों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। जून में जम्मू कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट से जुड़े तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक हिजबुल का सरगना था। सेना और पुलिस के ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत-उल हिंद के सरगना भी मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. अनंतनाग जिले के वाघमा इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए, 24 घंटे में 5 आतंकियों का एनकाउंटर

2. हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर मसूद समेत 3 आतंकी ढेर, पुलिस ने डोडा जिले को आतंकवाद मुक्त घोषित किया

खबरें और भी हैं...