• Hindi News
  • National
  • Jammu and Kashmir news updates: Governor Satya Pal Malik says, Will dismantle terror camps inside POK

कश्मीर / राज्यपाल ने कहा- हम आतंकी कैंप बर्बाद कर देंगे और अगर ये नहीं बाज आए तो हम अंदर जाएंगे

राज्यपाल मलिक ने कहा- पाकिस्तान को अपना व्यवहार बदलना होगा। राज्यपाल मलिक ने कहा- पाकिस्तान को अपना व्यवहार बदलना होगा।
X
राज्यपाल मलिक ने कहा- पाकिस्तान को अपना व्यवहार बदलना होगा।राज्यपाल मलिक ने कहा- पाकिस्तान को अपना व्यवहार बदलना होगा।

  • रविवार को भारतीय सेना ने पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था
  • पिछले कुछ समय से पीओके से भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशें जारी

दैनिक भास्कर

Oct 21, 2019, 03:23 PM IST

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा- यदि पड़ोसी मुल्क से बढ़ने वाली आतंकी गतिविधियों को नहीं रोका जाता तो भारत, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों को नष्ट कर देगा।

 

राज्यपाल मलिक ने कहा- युद्ध बुरा है। पाकिस्तान को अपना व्यवहार बदलना चाहिए। यदि वे इसे नहीं बदलते हैं तो भविष्य में जो कुछ भी होगा, वो बहुत बुरा होगा। कल जो हुआ है उससे ज्यादा होगा। उन्होंने कहा- मैं यहां के लोगों के लिए कहना चाहता हूं कि आपके सामने नया कश्मीर होगा। इसमें सहयोग कीजिए। इसे आगे ले जाइए।

 

रविवार को सेना ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया 
यह बात राज्यपाल ने रविवार को पीओके स्थित आतंकी ठिकानों के खिलाफ की गई भारतीय सेना की कार्रवाई को लेकर कही। दरअसल, भारतीय सेना ने पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलेरी बंदूकों का इस्तेमाल किया था। पिछले कुछ समय से यहां से आतंकियों द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ की पुरजोर कोशिश की जा रही है।  

 

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 5 अगस्त को निष्प्रभावी
5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए को निष्प्रभावी किया था। इसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक रिश्तों को कमजोर करने का फैसला लिया जबकि भारत सरकार ने घाटी में सुरक्षा बलों की व्यवस्था को और भी ज्यादा पुख्ता कर दिया।

 

सेना की कार्रवाई में 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए
पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में रविवार को दो भारतीय जवान शहीद हो गए, जबकि एक नागरिक की मौत हो गई थी। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकानों पर तोपों से फायरिंग की। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को बताया था कि भारतीय सेना की कार्रवाई में करीब 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए। साथ ही पीओके में 3 आतंकी लॉन्च पैड तबाह हो गए और एक अन्य आतंकी ठिकाने में भी नुकसान पहुंचा।
 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना