पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Hizbul Top Commander Mehrajuddin Killed; Jammu And Kashmir Encounter, Jammu And Kashmir Latest News Update, Jammu And Kashmir Police, IGP Kashmir

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी:जम्मू-कश्मीर में हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन ढेर; कई आतंकी वारदातों में था शामिल

श्रीनगर3 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर से बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक खूंखार आंतकी को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को ढेर कर दिया। हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में जवानों को यह बड़ी कामयाबी मिली। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मेहराजुद्दीन घाटी में कई बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने में शामिल था।

2 जुलाई को 5 आतंकी ढेर किए थे
इससे पहले 2 जुलाई को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ काफी देर तक चली थी। IGP कश्मीर ने बताया था कि मारे गए पांचों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। इनमें एक डिस्ट्रिक्ट कमांडर निशाज लोन था।

30 जून को दो आतंकी ढेर किए थे
इससे पहले, 30 जून को कुलगाम में भी एनकाउंटर हुआ था। कुलगाम के चिमेर इलाके में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के दौरान 2 आतंकवादी ढेर कर दिए थे। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।

27 जून को आतंकियों ने SPO को गोली मारी थी
पुलवामा में आतंकियों ने 27 जून की रात एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) फयाज अहमद भट और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले में घायल उनकी 21 साल की बेटी रफिया ने भी सोमवार सुबह करीब 4 बजे दम तोड़ दिया था।

खबरें और भी हैं...