पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Nk Nishant Sharma Of 10 JAK RIF Died In Ceasefire Violation By Pakistan In Sunderbani Sector

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

LoC पर सीजफायर वॉयलेशन:​​​​​​​सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में जवान शहीद, 18 जनवरी को घायल हुए थे

श्रीनगरएक महीने पहले
पाकिस्तानी सेना ने 18 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था। इस दौरान भारतीय सेना के नायक निशांत शर्मा घायल हो गए थे।

पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तानी सेना ने 18 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था। सेना के PRO ने बताया कि सीजफायर वॉयलेशन के दौरान में नायक निशांत शर्मा घायल हो गए थे।

इलाज के दौरान रविवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। निशांत शर्मा सेना की 10 JAK राइफल्स यूनिट में तैनात थे। सेना के मुताबिक, भारतीय सेना ने भी फायरिंग का जवाब दिया।

बुधवार को सेना के हवलदार शहीद हुए थे
इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीजफायर तोड़ा था। इस दौरान कृष्णा घाटी सेक्टर में बनी फॉरवर्ड पोजिशन पर की गई इस फायरिंग में हवलदार निर्मल सिंह घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उन्होंने बुधवार को दम तोड़ दिया था।

पाकिस्तानी सेना लगातार कर रही गोलीबारी

  • नवंबर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में BSF और आर्मी के 5 जवान शहीद हो गए थे। 6 नागरिकों की भी मौत हुई थी। तब सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 कमांडो समेत 11 जवान ढेर कर दिए थे।
  • इसी महीने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। इससे एक दिन पहले पुंछ जिले के किरनी, कस्बा और शाहपुर सेक्टरों में गोलाबारी में सेना के सूबेदार शहीद हो गए थे।
  • पिछले महीने भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर जम्मू-कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के पास दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें