पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Encounter Latest News Update, Security Personnel Surround Terrorists In Rawalpora, Shopia, Firing Indiscriminately From Both Sides, Jammu Kashmir Police Releases A List Of 9 Wanted Terrorists

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर, अमेरिका में बनी राइफल बरामद

श्रीनगर5 महीने पहले
सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शनिवार शाम को एनकाउंट शुरू हुआ था। इलाके में अभी और आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार देर शाम शुरू हुए एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया गया। शोपियां के रावलपोरा इलाके में पूरी रात चले एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जहांगीर अहमद वानी को ढेर किया। वह शोपियां के राख नारापोरा एरिया का रहने वाला है। मुठभेड़ वाली जगह से USA मेड M4 कार्बाइन राइफल भी मिली है। इस राइफल का इस्तेमाल अमेरिकी सेना भी करती है।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, जहांगीर पिछले साल सितंबर से एक्टिव था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है। सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। मुठभेड़ के दौरान 3 घरों में आग लग गई। इस दौरान उपद्रवियों के एक ग्रुप ने ऑपरेशन में रुकावट डालने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में कुछ उपद्रवी घायल भी हुए हैं।

इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पठानकोट में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा
पठानकोट के बामियाल सेक्टर में सुबह करीब 6 बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है। ये ड्रोन बामियाल सेक्टर की डिंडा पोस्ट पर उड़ान भर रहा था। बीएसएफ की फायरिंग के बाद संदिग्ध ड्रोन वापस लौट गया। पुलिस अधिकारी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। हम यह जांच कर रहे हैं कि ड्रोन से किसी प्रकार का सामान भारतीय सीमा में उतारा तो नहीं गया है।

पुलिस ने 9 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की तस्वीर जारी की
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को 9 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की तस्वीर जारी की है। पुलिस ने कहा कि ये सभी आतंकी घाटी में एक्टिव हैं। ये श्रीनगर के आसपास कई आतंकी वारदातों के लिए जिम्मेदार हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यदि इनके बारे में कोई सूचना है तो शेयर करें। पुलिस ने फोन नंबर भी जारी किए हैं। जल्द ही इन्हें पकड़ने के लिए ऑपरेशन भी चलाया जाएगा।

सोपोर में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला, दो पुलिसकर्मी घायल
इससे पहले बारामूला में शनिवार (13 मार्च) को आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया। उत्तरी कश्मीर में सोपोर बस स्टैंड के पास हुए आतंकी हमले में आतंकियों का निशाना चूक गया। इसलिए वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। सूत्रों के मुताबिक, हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।