• Hindi News
  • National
  • encounter, militants, CRPF, Rashtriya Rifles, Special Operations Group, Panzgam

जम्मू कश्मीर / पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, अनंतनाग में एनकाउंटर शुरू



encounter, militants, CRPF, Rashtriya Rifles, Special Operations Group, Panzgam
X
encounter, militants, CRPF, Rashtriya Rifles, Special Operations Group, Panzgam

  • सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं, एक की पहचान हुई
  • पुलवामा के अवंतिपोरा स्थित पंजगाम में शनिवार तड़के शुरू हुआ था सर्च ऑपरेशन

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 10:19 AM IST

श्रीनगर. कश्मीर के पुलवामा और शोपोर में शनिवार को हुईं मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में मारे गए तीनों कश्मीरी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। वहीं, शोपोर में ढेर हुए आतंकी की पहचान होना बाकी है। अवंतिपोरा में कुछ स्थानीय युवकों ने सुरक्षाबलों के अभियान में बाधा डालने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए करने के लिए जवानों को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे।

 

सैन्य सूत्रों ने बताया कि शनिवार तड़के सुरक्षाबलों को अवंतिपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने फायरिंग की शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए जिनकी पहचान शौकत अहमद डार, इरफान अहमद और मुजफ्फर अहमद के तौर पर हुई है। 

 

खुफिया विभाग ने एयरबेस पर हमले की आशंका जताई थी

शुक्रवार को ही खुफिया विभाग ने कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की थी। इसके बाद देशभर में सतर्कता बढ़ा दी गई। सूत्रों के मुताबिक, आतंकी श्रीनगर और अवंतिपोरा एयरबेस पर धमाके की साजिश रच रहे हैं। इसी हफ्ते सुंजुवान सैन्य बेस  के बाहर एक संदिग्ध पकड़ा गया था।

 

गुरुवार को मारे गए थे 6 आतंकी

इससे पहले गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के स्थानीय कमांडर समेत 6 आतंकी मार गिराए थे। इसमें दो जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा के दलीपोरा और शोपियां के हेनडीव गांव में मुठभेड़ के दौरान 3-3 आतंकी मारे गए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना