• Hindi News
  • National
  • Jammu and Kashmir: Terrorists held PDP District President's family hostage for 12 hours

जम्मू / आतंकियाें ने पीडीपी जिलाध्यक्ष के परिवार काे 12 घंटे बंधक रखा, पीएसओ की एके-47 छीनकर भागे



Jammu and Kashmir: Terrorists held PDP District President's family hostage for 12 hours
X
Jammu and Kashmir: Terrorists held PDP District President's family hostage for 12 hours

  • अनुच्छेद- 370 हटाने के बाद लाेगाें काे बंधक बनाने की पहली आतंकी वारदात
  • पीएसओ ने किसी तरह थाने पहुंचकर पुलिस काे सूचना दी, प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 09:00 AM IST

जम्मू/श्रीनगर (माेहित कंधारी). जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के गुरिया इलाके में तीन हथियारबंद आतंकियाें ने गुरुवार रात पीडीपी के जिला अध्यक्ष और वकील शेख नासिर काे परिवार समेत करीब 12 घंटे घर में बंधक बनाकर रखा। शुक्रवार तड़के नासिर के पीएसओ काे बुरी तरह पीटने के बाद आतंकी उसकी एके-47 राइफल छीनकर फरार हाे गए। 

 

भागने से पहले आतंकियाें ने पीएसओ काे बांध दिया था। पीएसओ ने किसी तरह थाने पहुंचकर 10.45 बजे पुलिस काे सूचना दी। प्रशासन ने किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा दिया। सुरक्षा बलाें ने नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

 

पाबंदियों के बीच यह पहली वारदात

राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी वसीम अहमद उर्फ ओसामा और जाहिद ने एक अज्ञात आतंकी के साथ यह वारदात की। आतंकियाें ने नासिर के पिता, बड़े भाई, महिलाओं और बच्चाें काे एक कमरे में बंद कर दिया था। ये लाेग करीब 12 घंटे कैद रहे। नासिर के भाई शेख नाजिर ने बताया कि आतंकी गुरुवार रात करीब 11.30 से 12 बजे के बीच आए। राज्य में 5 अगस्त काे अनुच्छेद-370 हटाने के बाद लागू पाबंदियाें के बीच आतंकियाें ने पहली बार ऐसी वारदात की है।


उत्तरी कमान के सेना कमांडर ने सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया

सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी का दौरा कर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। सिंह के साथ चिनार कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों भी थे। जनरल ढिल्लाें ने उत्तर कश्मीर और नियंत्रण सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों की तैनाती के बारे में उन्हें जानकारी दी। उन्होंने कश्मीर के लोगाें की मानवीय आधार पर मदद करने के लिए सुरक्षा बलों के जज्बे की तारीफ की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना