• Hindi News
  • National
  • meta Jammu and Kashmir: 179 kashmiri gate aspirants and 180 kashmiri pilgrims airlifted to summer capital jammu due to w
विज्ञापन

कश्मीर / हाईवे बंद, परीक्षा में बैठने वाले 179 छात्र वायुसेना के विमान से दिल्ली लाए गए

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2019, 11:39 AM IST


प्रतीकात्मक चित्र। प्रतीकात्मक चित्र।
X
प्रतीकात्मक चित्र।प्रतीकात्मक चित्र।
  • comment

  • दिल्ली में फंसे 180 हज यात्री भी श्रीनगर ले जाए गए
  • खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे चार दिन से बंद

जम्मू. बर्फबारी और बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग चार दिन से बंद है। नियमित उड़ानों की आवाजाही भी नहीं हो पा रही है।ऐसे में शुक्रवार को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट एग्जाम (गेट) के दूसरे चरण में शामिल होने वाले श्रीनगर के 179 छात्रों को विशेष विमान से जम्मू लाया गया। वहीं, सऊदी अरब से उमरा करके लौटे 180 यात्रियों को श्रीनगर पहुंचाया गया।

राज्यपाल ने लिया संज्ञान

  1. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने संज्ञान लेते हुए श्रीनगर और दिल्ली में फंसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का निर्देश दिया था। इस पर राज्य सरकार ने केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से मदद का अनुरोध किया।

  2. वायुसेना ने भेजा विमान

    राज्य सरकार के अनुरोध के बाद छात्रों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का विशेष विमान श्रीनगर से जम्मू लाया गया। 180 यात्रियों को एयर इंडिया के विमान से दिल्ली से भी भेेजा गया।

  3. मीडिया रिपोर्ट ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कुछ छात्रों को दूसरी खेप में लाया जाना था, लेकिन मौसम ज्यादा खराब होने की वजह से विमान को श्रीनगर में उतारने की अनुमति नहीं मिली। इन्हें शनिवार को लाया जाएगा।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन