पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Anantnag: Security Forces Personnel Lost His Life In Encounter In Anantnag District

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पिछले 24 घंटे में 4 जवान शहीद, 3 आतंकी मारे गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • सोमवार को भी अनंतनाग में मुठभेड़ में 1 आतंकी मारा गया, जबकि मेजर शहीद हो गए 
  • पुलवामा हमले में सोमवार को 9 जवान घायल हुए थे, जिसमें 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई

श्रीनगर. अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकी सज्जाद अहमद भट और तौसीफ दोनों 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शामिल थे। हमले में एक जवान अनिल जसवाल भी शहीद हो गया। सुरक्षाकर्मियों ने मौके से हथियार बरामद किए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान घाटी में मेजर केतन शर्मा समेत चार जवान शहीद हो गए, जबकि तीन आतंकी मारे गए। 


जम्मू-कश्मीर के डीपीजी दिलबाग सिंह ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले में जिस कार का इस्तेमाल किया गया, वह सज्जाद अहमद भट का था। दोनों अनंतनाग के मरहमा के रहने वाले थे। पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। अनंतनाग में मंगलवार को पुलिस ने एक कॉलेज स्टूडेंट नासिर अहमद मीर का शव भी बरामद किया।

 

पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड फेंका

देर शाम आतंकियों ने पुलवामा में ही एक पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया जो कि बीच में ही फट गया। यह व्यस्त इलाका है। 7 नागरिक इस हमले में घायल हुए जबकि 3 की हालत गंभीर है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। इससे पहले सोमवार को पुलवामा के अरिहल गांव में 44 राष्ट्रीय राइफल्स की बख्तरबंद गाड़ी पर किए गए आईईडी ब्लास्ट में नौ जवान घायल हुए थे। इलाज के दौरान मंगलवार को दो जवान हवलदार अमरजीत सिंह और नायक अजीत कुमार साहू ने दम तोड़ दिया।

 

मुठभेड़ में मेजर शहीद

सोमवार को अनंतनाग में मुठभेड़ हुई। इसमें मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए जबकि तीन जवान जख्मी हुए थे। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। कानून-व्यवस्था बनाए रखने और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी।

 

31 मई तक 101 आतंकी मारे गए
अधिकारियों के मुताबिक, इस साल 31 मई तक 101 आतंकी मारे गए। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल थे। इनमें अल-कायदा के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का कथित प्रमुख जाकिर मूसा भी था। वहीं, मार्च से अब तक 50 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें