• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Awantipora Encounter Security Forces Killd Three Terrorists Search Operation

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, इनमें से एक BJP नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था

नई दिल्ली3 महीने पहले
पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिस पर तलाशी अभियान चलाया गया।

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है। नागबेरन त्राल इलाके के जंगलों में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीनों दहशतगर्द मारे गए। इनके पास से 2 AK-47 राइफल, एक SLR बरामद हुई हैं। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान वकील शाह के तौर पर हुई है। वह भाजपा नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिस पर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में फायरिंग की, जिसमें तीन आतंकी मार गिराए गए। आतंकियों से बरामद SLR 11 दिसंबर, 2018 को शोपियां के जैनपोरा में एक गार्ड से लूटी गई थी।

शुक्रवार को पुलवामा में 2 आतंकी मारे गए
इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पम्पोर के ख्रू इलाके में दहशतगर्दों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक नागरिक की हत्या में भी शामिल था।

राजौरी में 1 आतंकी ढेर, JCO शहीद
वहीं, गुरुवार को राजौरी में हुए एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के JCO को गोली लग गई। उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। इस साल अगस्त में थानामंडी इलाके में यह दूसरा एनकाउंटर था। इससे पहले 6 अगस्त को एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए थे।

खबरें और भी हैं...