• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Baramulla Encounter Update; Two Jaish e Mohammed Terrorists Killed | JK News

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में जैश के 2 आतंकी ढेर:2-3 दहशतगर्दों के छिपे होने की खबर, अग्निवीर भर्ती रैली पर हमले की प्लानिंग थी

श्रीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया है। अभी इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे हुए हैं। इनके साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी जम्मू-कश्मीर के बारामूला में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में हमले की योजना बना रहे थे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी 4-5 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। वे 4 अक्टूबर को राजौरी और 5 अक्टूबर को बारामूला में रहेंगे। अमित शाह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में 5 आतंकी ढेर किए गए हैं।

2 आतंकी ढेर, एनकाउंटर अभी भी जारी
SSP बारामूला रईस मोहम्मद भट ने बताया कि बारामूला के येदिपोरा गांव में जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर सुरक्षाबलों ने सक्रियता दिखते हुए पूरे गांव को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं, एनकाउंटर अभी भी जारी है।

अग्निवीर भर्ती रैली पर हमले की थी प्लानिंग
एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद हुए हैं। SSP ने कहा कि आतंकी बारामूला में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली पर हमला करने की प्लानिंग कर रहे थे। उन्हें भर्ती रैली विफल करने का टारगेट दिया गया था। इस रैली में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में युवा पहुंचे हैं।

इस हफ्ते जैश के 5 आतंकी ढेर
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के अहवातू में मंगलवार को सुरक्षाबलों जैश के दो आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोमवार रात कुलगाम के वेस बटपोरा इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था।

आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी अबु हुरैरा के रूप में हुई है, यह जैश का ए कैटेगरी का आतंकी था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान और 2 नागरिक भी घायल हुआ था। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। इस तरह से सोमवार से शुक्रवार तक कुलगाम में जैश के पांच आतंकी मारे गए हैं। पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...