• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Baramulla Encounter Updates; Three Pakistani Terrorists Killed, Jawan Martyred

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:बारामूला में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, 24 घंटे में दो जवान भी शहीद

नई दिल्लीएक महीने पहले

बारामूला के करेरी इलाके की नजीभात क्रॉसिंग पर सेना और आतंकियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 3 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

मंगलवार को भी एक पुलिसकर्मी की हत्या हुई थी
जम्मू-कश्मीर में आतंकी बीते कई दिनों से टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। मंगलवार को आतंकियों ने श्रीनगर के सौरा क्षेत्र के अचार इलाके में पुलिसकर्मी पर हमला किया। आतंकियों ने पुलिसकर्मी को गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात में उनकी 9 साल की बेटी सफा कादरी भी गोली लगने से जख्मी हो गई। सफा की हालत फिलहाल स्थिर है।

सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने बताया था कि उसने लश्‍कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसमें से 3 बारामुला में पिछले महीने सरपंच की हत्‍या में कथित तौर पर शामिल थे।

राहुल भट्ट चाडूरा तहसील ऑफिस में क्लर्क था, आतंकियों ने उसे ऑफिस में घुसकर गोली मार दी थी।
राहुल भट्ट चाडूरा तहसील ऑफिस में क्लर्क था, आतंकियों ने उसे ऑफिस में घुसकर गोली मार दी थी।

राहुल भट की हत्या की विरोध में प्रदर्शन
12 मई को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने चडूरा तहसीलदार ऑफिस के क्लर्क राहुल भट को ऑफिस में घुसकर गोली मार दी थी। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाकर विरोध जताया।
राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाकर विरोध जताया।

राहुल भट की हत्या पर कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन
21 मई को अनंतनाग जिले के कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवा कर राहुल भट की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने राहुल भट की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। पंडितों ने जागो मोदी-जागो मोदी, शहीद राहुल भाई अमर रहे, राहुल तेरे कातिल जिंदा हैं जैसे नारे लगाए। उन्होंने सवाल किया कि केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन कश्मीरी पंडितों के लिए सुरक्षित माहौल क्यों नहीं बना रहा है?

राहुल भट के परिजनों से मिले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकी हमले में मारे गए राहुल भट के परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। सिन्हा ने कहा कि परिवार को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी।

राहुल भट के परिवार से मिले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा।
राहुल भट के परिवार से मिले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा।

बीते कुछ दिनों में हुए हमले
7 मई को श्रीनगर के अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर आतंकियों ने पुलिसकर्मी गुलाम हसन डार को गोली मार दी थी। 18 अप्रैल को पुलवामा में आतंकियों ने काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर दुकान पर चाय पीने आए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों सब इंस्पेक्टर देवराज व हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।