• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Bus Road Accident Update; 8 Killed, Several Injured In Doda

जम्मू-कश्मीर के डोडा में हादसा:मिनी बस खाई में गिरी; 8 लोगों की मौत और 10 घायल

श्रीनगरएक महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ है। थाथरी से डोडा जा रही एक मिनी बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हैं। मौके पर रेस्क्यू चल रहा है।

स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना सुरक्षाबलों तक पहुंचाई। इसके तुरंत बाद सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए। जवान खाई में उतरे और बस में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

बस इतनी तेजी से खाई में गिरी कि तुरंत इसके टुकड़े-टुकड़े हो गए।
बस इतनी तेजी से खाई में गिरी कि तुरंत इसके टुकड़े-टुकड़े हो गए।

डॉ जितेंद्र सिंह बोले- हर तरह की मदद दी जाएगी
केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने डोडा के DC विकास शर्मा से बात की है। घायलों को GMC डोडा शिफ्ट किया जा रहा है। जिस तरह की भी मदद की जरूरत पड़ेगी, उसे मुहैया कराएंगे।

सेना के जवानों और स्थानीय लोगों ने मिलकर बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला।
सेना के जवानों और स्थानीय लोगों ने मिलकर बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला।

मृतकोंं के परिजनों को 2 लाख की सहायता राशि मिलेगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए इस सड़क हादसे पर दुख जताया है। PMO ने ट्वीट करके कहा कि यह दुख की घड़ी है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। PM मोदी ने कहा कि हादसे में जान गवांने वालों को परिजनों को PMNRF से 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना पर दुख जताया
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डोडा सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है। LG जम्मू और कश्मीर के कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि मनोज सिन्हा ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिवारों को तत्काल राहत और घायलों को मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है। LG के विवेकाधीन कोष से मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपए और घायलों 1 लाख रुपए तत्काल राहत के रूप में दिए जाएंगे।