• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Encounter Today Update; Terrorist Killed, Indian Army Jawan Martyred In Rajouri

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:राजौरी के थानामंडी में सेना ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर किया, एक जवान भी शहीद

श्रीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुरक्षाबलों को राजौरी के थानामंडी में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
सुरक्षाबलों को राजौरी के थानामंडी में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। - फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को हुए एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि शहीद जवान आर्मी में जूनियर कमिशंड ऑफिसर (JCO) के पद पर तैनात था।

सुरक्षाबलों को राजौरी के थानामंडी में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस बीच एक आतंकी ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की।

लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के JCO को गोली लग गई। उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। राजौरी की SP शीमा नबी कस्बा ने बताया कि एनकाउंटर अभी जारी है। इस साल अगस्त में थानामंडी इलाके में यह दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले 6 अगस्त को एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी मारे गए थे।

भाजपा नेता जसबीर सिंह का भतीजा वीर अपनी मां स्वर्णा देवी की गोद में। - फाइल फोटो
भाजपा नेता जसबीर सिंह का भतीजा वीर अपनी मां स्वर्णा देवी की गोद में। - फाइल फोटो

ग्रेनेड अटैक में हुई थी 2 साल के बच्चे की मौत
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 12 अगस्त की रात भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक किया था। इस हमले में जसबीर और उनके 4 परिजन गंभीर रूप से घायल हुए थे। सबसे दुखद बात ये हुई थी कि इस हमले में 2 साल के वीर सिंह की जान चली गई। वीर जसबीर का भतीजा था। अस्पताल में भर्ती जसबीर काफी देर तक नहीं बताया गया कि वीर अब दुनिया में नहीं है। वीर की मां स्वर्णा देवी सुधबुध खो चुकी थीं, कुछ बोलने की स्थिति में ही नहीं थीं।

खबरें और भी हैं...