• Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Encounter: Jammu Kashmir Hizbul Mujahideen Terrorists Encounter Today Updates

कश्मीर / डोडा में एनकाउंटर: हिजबुल का शीर्ष कमांडर मारा गया, बीते 15 दिनों में चौथा आतंकी ढेर

रविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। -फाइल रविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। -फाइल
X
रविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। -फाइलरविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। -फाइल

  • एनकाउंटर में मारे गए आतंकी की पहचान हिज्बुल के हारुन हफज के रूप में हुई
  • गृह मंत्रालय ने गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के मामले की जांच एनआईए को सौंपी

दैनिक भास्कर

Jan 15, 2020, 05:04 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष आतंकी मारा गया है। इसकी पहचान हारुन हफज के रूप में की है। वह डोडा के गट्‌टा बेल्ट का रहने वाला था। पिछले 15 दिनों में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में यह चौथा आतंकी मारा गया है।

जम्मू के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि हारुन किश्तवाड़ में हथियार छीनने और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या समेत कई आतंकी घटनाओं में वॉन्टेड था। वह हिजबुल कमांडर ओसामा जावेद का सहयोगी भी था, जिसे रामबन में पुलिस और सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। हारुन से सुरक्षाबलों ने 1 एके-47 राइफल, 3 मैग्जीन, 73 राउंड चीनी ग्रेनेड और रेडियो सेट बरामद किया था।

गुलशनपोरा में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे थे

इससे पहले, रविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकी उमर फैयाज लोन और आदिल बशीर मीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जबकि तीसरा आंतकी फैजान अहमद भट्‌ट जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखता था।

डीएसपी देविंदर सिंह मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई

गृह मंत्रालय ने एनआईए, रॉ, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम से पूछताछ के बाद गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के मामले को एनआईए को सौंप दिया है। डीएसपी सिंह को रविवार को वॉन्टेड आतंकवादी नवीद बाबा के साथ गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि डीएसपी के इंदिरानगर स्थित आवास पर चौथे दिन भी तलाशी की गई। कुछ दस्तावेज बरामद किए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना