• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Kulgam Encounter Update; 4 TRF Terrorists Killed By Indian Army

सेना को बड़ी कामयाबी:जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 2 एनकाउंटर में 5 आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में TRF कमांडर भी शामिल

श्रीनगरएक वर्ष पहले

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। बुधवार को सेना ने 2 अलग-अलग एनकाउंटर में TRF कमांडर सहित 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है। दोनों ही एनकाउंटर कश्मीर के कुलगाम जिले में हुए हैं। सुरक्षाबलों ने कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक एक एनकाउंटर कुलगाम के पोम्बाई गांव तो दूसरा गोपालपोरा में हुआ है। मारा गया आतंकी अफाक सिकंदर लोन प्रतिबंधित संगठन TRF का कमांडर था। उसके एक दूसरे साथी की पहचान इरफान मुश्ताक लोन के रूप में हुई है। तीन अन्य दहशतगर्द पोम्बाई गांव में हुए उनकाउंटर में मारे गए हैं। विजय कुमार ने बताया कि दोनों एनकाउंटर शाम 5 बजे के आसपास शुरू हुआ था, जो अब खत्म हो चुका है।

2 दिन पहले 2 आतंकी और उनके दो मददगार मारे गए
इससे पहले श्रीनगर के हैदरपोरा में 15 नवंबर को मुठभेड़ में 2 स्थानीय कारोबारियों सहित 4 लोगों की मौत हुई थी। इनमें एक पाकिस्तानी आतंकी था, जबकि दूसरा उसका साथी था। इनमें डॉ. मुदस्सिर गुल और अल्ताफ भट यहां के व्यवसायी थे। इनकी वहां स्थित एक कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में दुकानें थीं। डेंटल सर्जन मुदस्सिर गुल इस कॉम्प्लेक्स में कंप्यूटर सेंटर चलाता था। वहीं अल्ताफ इस कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का मालिक था और वहां हार्डवेयर और सीमेंट की दुकान चलाता था।

मारे गए आतंकियों में पाकिस्तानी भी शामिल
कश्मीर पुलिस के मुताबिक अल्ताफ अहमद भट आतंकियों की मदद करता था, तो वहीं डॉ. मुदस्सिर गुल आतंकियों का ओवर ग्राउंड वर्कर था, जिसने उन्हें रहने के लिए जगह दी थी। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने दावा किया था कि मारे गए 2 आतंकियों में एक पाकिस्तान का नागरिक हैदर था।

श्रीनगर में मारे गए आमिर के पिता बोले- बेटा मजदूर था, उस पर आतंकी का लेबल लगाकर मार डाला