• Hindi News
  • National
  • Kashmir Police Officer Murder | Farooq Ahmad Mir Body Found In ​​Pulwama Pampore

कश्मीर में पुलिस अफसर की हत्या:सब इंस्पेक्टर का गोलियों से छलनी हुआ शव मिला; खेत में काम करते समय आतंकियों ने बनाया निशाना

श्रीनगर4 महीने पहलेलेखक: रउफ डार

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में रहस्यमय परिस्थितियों में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर का गोलियों से छलनी शव मिला है। मौके से दो पिस्टल कारतूस भी मिले हैं। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

सब-इंस्पेक्टर की पहचान फारूक अहमद मीर (50) के नाम से की गई है। वे पंपोरा के लेठपेरा में 23 बटालियन IRP में तैनात थे। उनके परिवार में पिता, पत्नी और तीन बच्चे हैं। इनमें दो बेटियां और एक बेटा शामिल हैं। इस खबर को आगे पढ़ने से पहले नीचे दिए गए पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दें....

शुरुआती जांच में सामने आया है कि शुक्रवार शाम को फारूक अहमद मीर संबूरा में अपने घर से निकल कर धान के खेतों की तरफ गए थे, जहां आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया और उनकी हत्या कर दी। उनके दिल के पास गोली लगने जैसा निशान मिला है। इस हत्या के पीछे किस संगठन का हाथ है, फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है।

सब इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर (फाइल फोटो)
सब इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में टारेगट किलिंग का दौर जारी
जम्मू-कश्मीर में पिछले कई महीनों से टारेगट किलिंग का दौर जारी है। आतंकी आम नागरिकों के साथ पुलिस कर्मियों को भी निशाना बना रहे हैं। हालांकि, सेना भी आतंकियों के खिलाफ अलग-अलग ऑपरेशन चला रही है। पिछले दिन कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। खास बात यह है कि मारे गए आतंकियों में से एक 31 मई को कुलगाम में टीचर रजनी बाला की हत्या में शामिल था।

सब-इंस्पेक्टर के लिए जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। इसमें DIG दक्षिण कश्मीर, SSP पुलवामा और परिवार के सदस्य शामिल हुए।
सब-इंस्पेक्टर के लिए जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। इसमें DIG दक्षिण कश्मीर, SSP पुलवामा और परिवार के सदस्य शामिल हुए।

इस साल अब तक 99 आतंकियों को मार गिराया
जानकारी के अनुसार, इस साल सुरक्षाबलों ने अब तक 99 आतंकियों को मार गिराया है। पिछले दिनों अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को ढेर किया था। मारे गए आतंकियों की पहचान ​​​​​​ जुनैद और बासित भट के रूप में हुई। बासित अनंतनाग में पिछले साल हुई BJP के सरपंच रसूल डार, उनकी पत्नी की हत्या में शामिल था। वहीं, शोपियां में हुए एनकाउंटर में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

16 दिन में लिया टीचर की हत्या का बदला:एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, एक ने स्कूल में घुसकर कश्मीरी हिंदू टीचर को मारी थी गोली

कश्मीर में हिंदू टीचर की टारगेटेड हत्या:स्कूल में कई मुस्लिम टीचर्स भी थे, लेकिन आतंकियों की बंदूक के निशाने पर रजनी ही थीं