पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Who Is Hidayatullah Malik? Jammu Kashmir Police Arrested Chief Of Terror Outfit Lashkar e Mustafa

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लश्कर-ए-मुस्तफा का सरगना गिरफ्तार:जम्मू में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, जवाबी कार्रवाई में उसे जिंदा पकड़ा

श्रीनगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि हिदयातुल्लाह मलिक शोपियां का रहने वाला है। जम्मू और अनंतनाग पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। - Dainik Bhaskar
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि हिदयातुल्लाह मलिक शोपियां का रहने वाला है। जम्मू और अनंतनाग पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

जम्मू के कुंजवानी में शनिवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी को जिंदा पकड़ लिया। यह कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद का सहयोगी संगठन है। आतंकी की पहचान हिदयातुल्लाह मलिक के रूप में हुई है।

पिस्टल और ग्रेनेड बरामद
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि स्पेशल इनपुट के बाद जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी की। जवाबी कार्रवाई के बाद उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। जम्मू के SSP श्रीधर पाटिल ने बताया कि मलिक के पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।

चांपोरा में आतंकी हमला
दूसरी ओर, श्रीनगर के चांपोरा इलाके में आतंकियों ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) को निशाना बनाया। इस दौरान एक जवान के घायल हाेने की खबर है। कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने बताया कि फायरिंग में कॉन्स्टेबल मनोज कुमार यादव घायल हुए हैं। आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पिछले साल 221 आतंकी मारे गए
इससे पहले 2 फरवरी को सरकार ने संसद में बताया था कि जम्मू-कश्मीर में पिछले साल 221 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले 2019 में सुरक्षा बलों ने 157 और 2018 में 257 आतंकियों को ढेर किया था। यह आंकड़ा पिछले 3 साल में सबसे ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

और पढ़ें