• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Budgam Encounter Update; Security Forces On Terrorists Latif Rather

कश्मीरी पंडित राहुल भट का हत्यारा मारा गया:एनकाउंटर में लश्कर के 3 आतंकियों का खात्मा, पुलवामा में 30 किलो विस्फोटक बरामद

पुलवामा/बडगाम2 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के वाटरहेल इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में से एक लतीफ राथर था, जो कश्मीरी पंडित राहुल भट, अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्या में शामिल था।

उधर, पुलवामा में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। यहां सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद किया गया। पुलिस इन दोनों घटनाओं को जोड़कर देख रही है। माना जा रहा है कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस से पहले किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाले थे।

इस साल अब तक 139 आतंकियों को मार गिराया
सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल अब तक 139 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। इनमें 32 से ज्यादा विदेशी हैं। जुलाई के आखिरी हफ्ते में 6 आतंकी मारे गए। इनमें जैश-ए-मोहम्मद के दो और लश्कर के चार आतंकी थे।

यूपी में ISIS का आतंकी गिरफ्तार

ATS के अधिकारियों के मुताबिक सबाउद्दीन से पूछताछ में सामने आया है कि वह मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करता था।
ATS के अधिकारियों के मुताबिक सबाउद्दीन से पूछताछ में सामने आया है कि वह मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करता था।

एक दिन पहले यानी मंगलवार को ATS ने यूपी के आजमगढ़ से ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक आतंकी स्वतंत्रता दिवस के पहले धमाके की साजिश रच रहा था। इसका नाम सबाउद्दीन आजमी है। यह ISIS के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था। ATS ने उससे IED बनाने का सामान भी बरामद किया है।

गिरफ्तारी के बाद उसे पूछताछ के लिए ATS हेड ऑफिस ले जाया गया। उसका मोबाइल डेटा भी खंगाला गया। इसमें उसके टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से जुड़े होने के सबूत मिले। यह ग्रुप जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाया गया है। सबाउद्दीन इस समय असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM का सदस्य है।

यह भी पढ़ें-