पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलवामा में आतंकी हमला:आतंकियों ने 4 दिन में दूसरी बार सीआरपीएफ टीम को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया, एक जवान जख्मी

नई दिल्ली5 महीने पहले
हमला सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर किया गया। आतंकी बड़ा नुकसान पहुंचाना चाहते थे, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।
  • यह हमला जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के गंगू इलाके में सुबह करीब 7:40 बजे किया
  • सर्च ऑपरेशन में पुलिस को एक और आईईडी मिली, जिसे डिफ्यूज किया गया

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के सर्कुलर रोड पर आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया। इसके बाद फायरिंग कर दी। सुबह करीब 7:40 बजे किए गए इस हमले में सीआरपीएफ की 182 बटालियन का एक जवान जख्मी हो गया। पुलिस ने बताया कि बाद में सर्च के दौरान एक और आईईडी मिली। इसे डिफ्यूज कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आतंकी बड़ा नुकसान पहुंचाना चाहते थे, लेकिन कामयाब नहीं हुए। उनकी तलाश की जा रही है।

4 दिन पहले सोपोर में हुआ था हमला

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ की पार्टी पर बुधवार को आतंकियों ने हमला किया था। फायरिंग में 1 जवान शहीद हो गया था और 3 जख्मी हुए थे। आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आए 1 नागरिक की भी मौत हो गई थी। मारे गए व्यक्ति के साथ उनका 3 साल का पोता भी था। सिक्योरिटी फोर्सेज ने बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया था।

मई में ऐसा ही हमला नाकाम किया था

सुरक्षाबलों ने 28 मई को एक ऐसे ही हमले को नाकाम किया था। उन्हें बांदीपोरा जिले में राजपुरा रोड पर शादीपुरा के पास एक सफेद सेंट्रो कार मिली थी, जिसमें आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) मिली थी। कार के अंदर ड्रम में विस्फोटक रखा था। खबर लगते ही सुरक्षाबलों ने आसपास का इलाका खाली करा लिया। इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड ने कार को उड़ा दिया। विशेषज्ञों का अनुमान है कि कार में करीब 40-50 किलो विस्फोटक था।

पुलवामा हमले में 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ था

  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे।
  • आत्मघाती ने विस्फोटक से लदी गाड़ी सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा हमला कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। आतंकियों ने हमले के लिए 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें