पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Shopian Encounter Security Forces Killed Terrorists UPDATES

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी मार गिराए, सेना का जवान भी घायल

श्रीनगर3 महीने पहले
सुरक्षाबलों को शोपियां के मुनिहाल में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सर्चिंग की जा रही थी, तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जम्मू कश्मीर के शोपियां के मुनिहाल इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। इसमें सेना के एक जवान के भी घायल होने की खबर है। मुठभेड़ सोमवार तड़के हुई। कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि शोपियां में चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकवादी मारे गए हैं। सर्च ऑपरेशन इलाके में पूरा हो गया है और हालात हमारे कंट्रोल में है।

पिछले हफ्ते शोपियां के ही रावरपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद अफगानी को मारा गया था। तीन दिन चले इस एनकाउंटर में सज्जाद के अलावा एक और दहशतगर्द को ढेर किया था। सज्जाद युवाओं को आतंकी संगठनों के लिए भर्ती करने में शामिल था।

दूसरा आतंकी लश्कर से जुड़ा था
पिछले रविवार को मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई थी। वह शोपियां के राख नारापोरा का रहने वाला था। जहांगीर पिछले साल सितंबर से एक्टिव था। मुठभेड़ वाली जगह से अमेरिकी कार्बाइन राइफल M4 मिली थी। इस राइफल का इस्तेमाल अमेरिकी सेना भी करती है।

सोपोर में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था
इससे पहले बारामूला में शनिवार (13 मार्च) को आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था। उत्तरी कश्मीर में सोपोर बस स्टैंड के पास हुए आतंकी हमले में आतंकियों का निशाना चूक गया था। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

दो हफ्ते पहले तीन आतंकी मारे गए थे

  • 11 मार्च को अनंतनाग में 18 घंटे चली मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी ढेर किए गए थे। मारे गए आतंकियों से एके 47 राइफल, पिस्तौल, ग्रेनेड और गोलियां बरामद की गई थीं।
  • 9 मार्च को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकी संगठन अल-बद्र के चीफ अब्दुल गनी ख्वाजा को ढेर किया गया था।
खबरें और भी हैं...