• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Srinagar Terrorist Attack Update; Teacher Killed In Eidgah Area

कश्मीर में 5 दिन में आम लोगों पर 7वां हमला:श्रीनगर के स्कूल में घुसे आतंकियों ने प्रिंसिपल और टीचर के आईडी कार्ड चेक किए, फिर गोलियां मारीं, दोनों की मौत

श्रीनगर11 दिन पहलेलेखक: मुदस्सिर कुल्लु

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर दो टीचर्स की हत्या कर दी। इनमें प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद शामिल हैं। सुपिंदर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। दोनों श्रीनगर के अलोचीबाग के रहने वाले थे। वे गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी में पढ़ाते थे।

बताया जाता है कि जिस वक्त आतंकी स्कूल में घुसे, दोनों टीचर स्कूल के बाहरी कैंपस में बैठे थे। आतंकियों ने पहले उनके आईडी कार्ड चेक किए और इसके बाद गोली मारी। दोनों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं। दोनों टीचर्स को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट मेडिकल साइंस भेजा गया। वहां पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। हॉस्पिटल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि दोनों को कई गोलियां लगी थीं।

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने की यह पिछले 5 दिनों में 7वीं घटना है, इनमें से 6 सिर्फ श्रीनगर में हुई हैं। इस साल अब तक पूरे कश्मीर में आतंकी हमलों में 25 आम लोग मारे गए हैं। इनमें श्रीनगर में 10, पुलवामा में 4, अनंतनाग में 4, कुलगाम में 3, बारामूला में 2, बडगाम में एक और बांदीपोरा में एक शामिल हैं। हालिया हत्याओं ने पूरे कश्मीर में दहशत पैदा कर दी है। हमले के बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आतंकियों ने इसी स्कूल में घुसकर दोनों शिक्षकों को गोली मारी।
आतंकियों ने इसी स्कूल में घुसकर दोनों शिक्षकों को गोली मारी।

स्थानीय मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश
जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने दैनिक भास्कर को बताया कि यह स्थानीय मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश है। कश्मीर के सांप्रदायिक सौहार्द्र को खत्म करने की साजिश के तहत निहत्थे नागरिकों को मारा जा रहा है। इससे आतंकियों की निराशा और क्रूरता साफ झलक रही है। आंतकी कश्मीर में अमन-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि हमें पिछली घटनाओं को लेकर कुछ सुराग मिले हैं और हम इस नए केस की भी जांच करेंगे। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों से बात की है और वे अपने दो साथियों की मौत का यकीन नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस उनके हत्यारों को जल्द ढूंढ निकालेगी।

पिछले 5 दिनों में आतंकियों ने 7 आम नागरिकों को मारा

मंगलवार को 3 नागरिकों की जान ली
पहली वारदात:
आतंकियों ने करीब 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) को मार दिया। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी। बुधवार को उनकी बेटी डॉक्टर श्रद्धा बिंद्रू ने आतंकियों को बहस करने की चुनौती दी थी।

दूसरी वारदात: मंगलवार को ही 8:30 बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी। वे पानी पुरी का कारोबार करते थे। वे बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे।

तीसरी वारदात: मंगलवार को ही 8: 45 बजे आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई।

शनिवार को 2 लोगों की हत्या की गई
पहली वारदात: यह घटना कारां नगर इलाके में हुई। यहां आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। वह श्रीनगर के चट्टाबल के गालवांटेंग इलाके का रहने वाला था।

दूसरी वारदात: श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।