पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Terrorist Encounter; Security Forces Launched Search Operation In Shopian

कश्मीर में एनकाउंटर:शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को मार गिराया, दूसरे ने AK-56 राइफल के साथ सरेंडर किया

श्रीनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कश्मीर में सेना आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रही है। 4 दिन पहले कश्मीर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित को ढेर करने के बाद शुक्रवार को सेना ने फिर एक आतंकी को ढेर कर दिया है। फिलहाल आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। उसे लश्कर ए तैयबा से जुड़ा बताया जा रहा है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान लश्कर के दूसरे आतंकी ने AK-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया है। सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है

कश्मीर पुलिस के मुताबिक सुरक्षाबलों के साथ मौके पर पुलिस के जवान भी मौजूद हैं। इससे पहले चिनार कॉर्प्स कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने गुरुवार को कहा था कि कश्मीर में करीब 200 आतंकी एक्टिव हैं। सीजफायर होने से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के आसपास रहने वाले लोगों को फायदा मिलता है। यदि हालात इसके ठीक उलट हों तो सीजफायर होने पर आम लोगों को ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

2 पार्षदों की हत्या करने वाला आतंकी ढेर
इससे पहले जवानों ने 21 जून को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया था। इनमें लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। मुदासिर कुछ समय पहले हुई 3 कश्मीरी पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 आम नागरिकों की हत्या में शामिल था।

कश्मीर IG विजय कुमार ने बताया था कि मुदासिर कई दूसरी आतंकी वारदातों में भी शामिल था। उसने 29 मार्च को सोपोर में लोन बिल्डिंग के पास 2 पार्षदों रियाज अहमद पीर और शम्स उद्दीन पीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में पुलिसकर्मी शफकत अहमद की भी मौत हो गई थी।

डेढ़ महीने पहले 5 आतंकी मारे गए थे
10 अप्रैल को सोपोर में सुरक्षा बलों ने मस्जिद में छिपे 5 आतंकियों को घेर लिया था। जम्मू-कश्मीर के IG ने बताया कि आतंकी लगातार फायरिंग कर रहे थे। हम चाहते थे कि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे। इसलिए काफी देर तक एनकाउंटर रुका रहा। दहशतगर्दों को समझाने के लिए इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद ऑपरेशन फिर शुरू कर दिया गया। इस कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए। गोलीबारी में सुरक्षा बलों के तीन जवान जख्मी हुए थे। इसके अगले ही दिन शोपियां के हादीपोरा में 3 आतंकियों को ढेर किया था।

खबरें और भी हैं...