पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Terrorist Encounter Update | Jammu Kashmir Shopian Hadipora Anantnag Kulgam Senthan Latest News Today Updates

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:​​​​​​​शोपियां में सुरक्षा बलों ने अल-बद्र के 3 आतंकियों को मार गिराया; एक दहशतगर्द ने सरेंडर किया

श्रीनगर4 महीने पहले
शोपियां के कनिगम इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिगम इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 3 आतंकी मारे गए। वहीं, एक आतंकी के सरेंडर करने की खबर है। उसकी पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हाल ही में अल-बद्र जॉइन किया था
पुलिस ने बताया कि इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की खबर थी। इनकी घेराबंदी की गई। कोशिश थी कि चारों सरेंडर कर दें, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में उनमें से तीन आतंकी मारे गए और एक ने सरेंडर किया। ये चारों दहशतगर्दों हाल ही में अल-बद्र आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

4 मई को भी 2 आतंकी मारे गए थे
इससे पहले 4 मई को सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। एनकाउंटर बारामूला के सोपोर में नाथीपोरा इलाके में हुआ था। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। मारे गए आतंकियों में से एक पिछले महीने हुई 2 पार्षदों की हत्या में भी शामिल था। पिछले महीने शोपियां के हादीपोरा में ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए थे।