पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के साथ मुठभेड़, शोपियां में एक आतंकी मारा गया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार तड़के पहली मुठभेड़ शोपियां और दूसरी सोपोर में शुरू हुई
  • आतंकियों ने होली के दिन सोपोर में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका था

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया। बांदीपोरा जिले के मीर मोहल्ला इलाके में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा, \"मारे गए दो आतंकवादियों में एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर है।\" शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलवामा हमले में शामिल सज्जाद खान भी दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है। 

 

एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद
सोपोर के वारपोरा इलाके में एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। यह मुठभेड़ गुरुवार वाली जगह पर ही हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि बांदीपोरा में मुठभेड़ समाप्त हो गई है, लेकिन दो अन्य जगहों पर मुठभेड़ अभी जारी हैं। सोपोर में सभी शैक्षिक संस्थान बंद है और एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई है।

 

 

1) आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका था

सोपोर के वारपोरा में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। यहां गुरुवार को आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। इसके बाद जवानों ने अभियान चलाकर उनकी घेराबंदी की थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार रात जैश के आतंकी सज्जाद खान को लालकिला इलाके से गिरफ्तार किया। वह 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद से फरार था। एनआईए के मुताबिक, सज्जाद सीआरपीएफ पर हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान का करीबी है। हमले से 10 दिन पहले उसी ने एक मारूति ईको कार खरीदी थी, जिसमें विस्फोटक रखकर धमाका किया गया। पिछले दिनों सुरक्षाबलों ने मुदस्सिर को मार गिराया था। दोनों फिदायीन आदिल अहमद डार के संपर्क में थे।

14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद होे गए थे। इसके बाद मोदी सरकार ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सुरक्षाबलों को पूरी छूट दी थी। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के कई ठिकाने तबाह किए थे। इस दौरान 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई थी।