• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir (Udhampur) Bus Accident; One Killed & 67 Injured | JK News

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में अनियंत्रित होकर पलटी बस:एक की मौत और 67 घायल, मानसर मोड़ पर हुआ हादसा

जम्मू/श्रीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार सुबह एक निजी बस पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर छात्र शामिल हैं, जो सुबह स्कूल के लिए निकले थे। वहीं, घायलों में ऑफिस जाने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि बस मोंगरी से उधमपुर शहर की ओर जा रही थी। जैसे ही बस क्रिमाची-मानसर पहुंची तो चालक ने मोड़ पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस पलट गई और खाई में गिर गई। हादसे का पता चलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

पुंछ में बस हादसे में 12 लोगों की मौत
15 सितंबर को राजौरी में भीम्बर गली के पास एक बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे कई लोगों की मौत हो गई। वहीं, 14 सितंबर को पुंछ में एक मिनी बस खाई में गिर गई थी। इसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे। सेना के साथ स्थानीय लोगों ने बस में फंसे घायल यात्रियों को बाहर निकाला था और अस्पताल पहुंचाया था।

पुंछ में खाई में गिरी बस में फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया था।
पुंछ में खाई में गिरी बस में फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया था।

मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए देने की घोषणा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सभी मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1-1 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। साथ ही घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। PMNRF ने भी मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देन की घोषणा भी की थी। पढ़ें पूरी खबर...