--Advertisement--

कश्मीर / शहरी निकाय चुनाव का तीसरा चरण, सांबा में 82% और बारामूला में 75.34% मतदान



तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और घाटी के पांच जिलों में मतदान हो रहा है। तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और घाटी के पांच जिलों में मतदान हो रहा है।
श्रीनगर के बारजुला में निर्दलीय उम्मीदवार जुनैद मट्टू ने वोट डाला। उन्होंने इन चुनावों को विरोध करने की वजह से एनसीपी छोड़ दी थी। श्रीनगर के बारजुला में निर्दलीय उम्मीदवार जुनैद मट्टू ने वोट डाला। उन्होंने इन चुनावों को विरोध करने की वजह से एनसीपी छोड़ दी थी।
शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 8 अक्टूबर को हुआ था। शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 8 अक्टूबर को हुआ था।
अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा।
पहले चरण में घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे। पहले चरण में घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे।
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates
X
तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और घाटी के पांच जिलों में मतदान हो रहा है।तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और घाटी के पांच जिलों में मतदान हो रहा है।
श्रीनगर के बारजुला में निर्दलीय उम्मीदवार जुनैद मट्टू ने वोट डाला। उन्होंने इन चुनावों को विरोध करने की वजह से एनसीपी छोड़ दी थी।श्रीनगर के बारजुला में निर्दलीय उम्मीदवार जुनैद मट्टू ने वोट डाला। उन्होंने इन चुनावों को विरोध करने की वजह से एनसीपी छोड़ दी थी।
शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 8 अक्टूबर को हुआ था।शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 8 अक्टूबर को हुआ था।
अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा।अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा।
पहले चरण में घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे।पहले चरण में घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे।
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates
jammu kashmir urban body election third phase voting news and updates

  • राज्य में शहरी निकाय के चुनाव हो रहे हैं जिसका आतंकी, पीडीपी और अलगाववादी विरोध कर रहे हैं
  • पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

Dainik Bhaskar

Oct 20, 2018, 06:05 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को शहरी निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक, सांबा में 82% और बारामूला में 75.34% मतदान हुआ। हालांकि, कश्मीर घाटी में इसके मुकाबले काफी कम मतदान हुआ। यहां अनंतनाग में 2.81% और श्रीनगर में 1.53 लाख मतदाताओं में सिर्फ 1.84% ने ही वोट डाले।पीडीपी और नेशनल कॉन्फेंस इन चुनावों का बहिष्कार कर रही हैं। 

96 वार्डों में मतदान, 365 उम्मीदवार मैदान में

  1. जम्मू के सांबा और कश्मीर के पांच जिलों के 96 वार्डों में मतदान हुआ। 365 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 1 लाख 93 हजार 990 मतदाता करेंगे।

  2. 16 अक्टूबर को अंतिम चरण का मतदान : चार चरण में होने वाले मतदान का पहला चरण 8 अक्टूबर को हुआ और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। पहले चरण में घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे।

  3. घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, दो आतंकी भी मारे गए

    बारामूला में शुक्रवार देर रात आतंकियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) जावेद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। वे अपने पिता के इकलौते बेटे थे। उन्हें रात करीब 10:45 बजे सोपोर में वारपोरा स्थित उनके घर में घुसकर गोली मारी गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जावेद ने बतौर एसपीओ कई ग्राउंड ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

  4. उधर, शनिवार सुबह पुलवामा के बाबगुंड में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बारामद किया गया।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..